तमिलनाडु में पिछले कई दिनों से जमकर बारिश हो रही है। बारिश के चलते राज्य के कम से कम 26 जिलों ने चेन्नई सहित स्कूल और कॉलेज के छात्रों के लिए छुट्टी घोषित कर दी है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने आज भी पूरे राज्य में बारिश का अलर्ट जारी किया है। आइएमडी द्वारा अलर्ट जारी किए जाने के बाद प्रशासन ने स्कूलों में छुट्टी घोषित करने का निर्णय लिया है।

राज्य के इन जिलों के स्कूल-कालेजों में है छुट्टी

तमिलनाडु के तिरुवल्लूर, कांचीपुरम, शिवगंगा, डिंडीगुल, मदुरै और अन्य जिलों में स्थित स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी घोषित की गई है। तिरुवल्लूर के जिला कलेक्टर ने शनिवार के लिए बारिश के पूर्वानुमान के आधार पर तिरुवल्लूर जिले के सभी स्कूलों और कॉलेजों में शनिवार के लिए छुट्टी की घोषणा की है।

बारिश के चलते पुडुचेरी के स्कूलों में भी छुट्टी की घोषणा

रिपोर्टों के अनुसार कांचीपुरम और मदुरै जिलों में स्कूल और कॉलेज दोनों बंद रहेंगे। हालांकि, शिवगंगा और डिंडीगुल जिलों में केवल स्कूल बंद रहेंगे। इस बीच, पुडुचेरी के मुख्यमंत्री एन रंगासामी ने भी भारी बारिश को देखते हुए सभी स्कूलों और कॉलेजों में आज छुट्टी की घोषणा की है। पुडुचेरी में भीषण जलभराव की वजह से बारिश की तस्वीरें भी सामने आई हैं।

मौसम में हो रहा परिवर्तन

आईएमडी ने श्रीलंका के तट से दूर बंगाल की दक्षिण-पश्चिम खाड़ी के ऊपर संबंधित चक्रवाती परिसंचरण के साथ एक कम दबाव के क्षेत्र की सूचना दी है। इसके चलते अगले 24 घंटों में बारिश तेज होने की संभावना है।

दक्षिण-पश्चिम खाड़ी पर बना हुआ है निम्न दबाव का क्षेत्र

आईएमडी ने ट्विटर पर लिखा कि श्रीलंका तट से दूर बंगाल की दक्षिण-पश्चिम खाड़ी के ऊपर निम्न दबाव का क्षेत्र बना हुआ है, जो संबंधित चक्रवाती परिसंचरण के साथ मध्य-क्षोभमंडल स्तर तक फैला हुआ है। अगले 24 घंटों के दौरान इसके और अधिक तेज होने की संभावना है।