तेल अवीव ।  इजरायल-हमास संघर्ष के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन बुधवार को इजरायल के तेल अवीव पहुंचे। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और राष्ट्रपति इसाक हर्जोग ने बेन गुरियन एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया। नेतन्याहू और बाइडेन ने मिलकर बैठक की। इसके बाद दोनों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि मंगलवार को गाजा के अस्पताल में हुए विस्फोट से मुझे बहुत दुख हुआ। बाइडेन ने कहा, 'मैंने जो देखा है, उस आधार पर ऐसा प्रतीत होता है यह हमला इजरायल द्वारा नहीं किया गया है।' गाजा अस्पताल में हमले के पीछे इजरायल नहीं, नेतन्याहू को मिला अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का साथगाजा अस्पताल में हमले के पीछे इजरायल नहीं, नेतन्याहू को मिला अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का साथ

अमेरिका इजरायल के साथ खड़ा है

जो बाइडेन ने नेतन्याहू से कहा कि अस्पताल में हमला आपके नहीं बल्कि दूसरे टीम (हमास) ने किया है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि मैं आज यहां एक साधारण कारण से आना चाहता था। मैं चाहता हूं कि इजरायल की जनता और दुनिया के लोग जानें कि यूएस कहां खड़ा हैं। मैं व्यक्तिगत रूप से आकर यह बताना चाहता हूं।

हमास ने कई लोगों को बनाया बंधक

जो बाइाडेन ने कहा कि हमास ने 1300 से अधिक लोगों की हत्या की। जिसमें 31 अमेरिकी नागरिक शामिल हैं। उन्होंने कई लोगों को बंधक बना लिया। बाइडेन ने कहा, 'आप सोचिए कि हमास से छुपे हुए बच्चे क्या सोच रहे होंगे। यह मेरी समझ से परे है।' इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि 7 अक्टूबर को हमास ने एक ही दिन में 1400 इजरायलियों की हत्या कर दी। हमास ISIS से भी बदतर है। हमास को हराने के लिए सभ्य दुनिया को एकजुट होना होगा।