विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में शुभमन गिल के विकेट पर चौथे दिन जमकर बवाल मचा। दूसरी पारी के दौरान 444 रन का पीछा करते हुए गिल और कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार शुरुआत की थी, लेकिन आठवें ओवर में कैमरून ग्रीन ने डाइव लगाते हुए गिल का कैच एक हाथ से लपक लिया। इस कैच को लेकर कई दिग्गज से लेकर फैंस अंपायर के फैसले को गलत बता रहे है। खुद गिल ने भी मैच के बाद इस कैच को लेकर एक विवादित ट्वीट शेयर किया। अब ऑस्ट्रेलियाई फील्डर कैमरून ग्रीन ने गिल के कैच पर अपनी चुप्पी तोड़ी है।

शुभमन गिल के विवादित कैच पर, कैमरून ग्रीन ने तोड़ी चुप्पी

दरअसल, कैमरून ग्रीन ने शुभमन गिल के विवादित कैच पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि उन्हें लगा कि उन्होंने गिल का क्लान कैच लपका है। ग्रीन ने आगे कहा, ''उस वक्त मुझे ऐसा लग रहा था कि मैंने क्लीन कैच लपका है। लंदन में गरमा गर्मी में मुझे लगा कि मैंने जो कैच पकड़ा वो क्लीन था और गेंद को फेंक दिया और मुझे किसी भी तरह का कोई शक नहीं था कि गेंद जमीन को छुई है। फिर यह मैंने तीसरे अंपायर पर छोड़ दिया और फैसला मेरे पक्ष में आया।''

शुभमन गिल के विकेट पर क्यों मचा बवाल जानें यहां?

चौथे दिन के खेल में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 8 विकेट पर 270 रन बनाकर पारी घोषित कर ली। इसके बाद टीम इंडिया को 444 रन का लक्ष्य मिला। भारतीय टीम की तरफ से शुरुआत शुभमन गिल और कप्तान रोहित शर्मा ने की। रोहित और गिल शानदार फॉर्म में नजर आ रहे थे, लेकिन आठवें ओवर की पहली गेंद पर स्टेडियम में सन्नाटा पसर गया। स्कॉट बोलैंड की गेंद पर शुभमन गिल के बल्ले का किनारा लगा और गेंद सीधा कैमरून ग्रीन की तरफ गई। फील्डिंग कर रहे ग्रीन ने डाइव लगाते हुए ये एक हाथ से कैच लपका, लेकिन ऑन फील्ड अंपायर ने थर्ड अंपायर का रुख किया। रिप्ले में देखा गया कि ग्रीन के हाथों से एक वक्त गेंद जमीन को छुई थी, लेकिन इसके बावजूद थर्ड अंपायर ने गिल को आउट करार दे दिया। अंपायर का कहना था कि ग्रीन का इस कैच पर पूरा कंट्रोल था।

भारत को आखिरी दिन 280 रनों की जरूरत

बता दें कि 444 रन का पीछ करते हुए भारतीय टीम ने दूसरी पारी में 3 विकेट के नुकसान पर 164 रन बना लिए है। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दूसरी पारी को 8 विकेट के नुकसान पर 270 रन पर ही घोषित कर दिया था। कंगारू टीम के पास कुल 443 की बढ़त थी, लेकिन चौथे दिन के खेल में टीम इंडिया ने 164 रन बना लिए है। इस वक्त ऑस्ट्रेलियाई टीम के पास 280 रनों की लीड है।