इंदौर ।  इंदौर में कांग्रेस के कार्यालय गांधी भवन की सीढ़ियां चढ़ते हुए मंगलवार को यह अहसास ही नहीं हो रहा था कि प्रदेश में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। चुनाव की आधिकारिक घोषणा होने के अगले ही दिन गांधी भवन में सन्नाटा पसरा दिखा। इसके पहले सोमवार रात गांधी भवन में जमकर हंगामा भी हुआ था। मंगलवार को कार्यालय में बैठे इक्का-दुक्का लोग भी इसे लेकर चर्चारत दिखे। पदाधिकारी नदारद थे और चुनावी तैयारी जैसा फौरी तौर पर कुछ नजर नहीं आया। कांग्रेस कार्यालय गांधी भवन में निर्वाचन कार्यक्रम की घोषणा के ठीक बाद सोमवार देर शाम कांग्रेस ने मंडलम-सेक्टर पदाधिकारियों की बैठक बुलाई थी। दिल्ली से भेजे गए पर्यवेक्षक विमल शाह ने विधानसभा तीन की बैठक आहूत की थी। बैठक में विधानसभा तीन से टिकट के दावेदार पिंटू जोशी और उनके साथियों ने जमकर हंगामा किया। पदाधिकारियों को ही मंच पर बैठने नहीं दिया। देर रात तक चले हंगामे की बातें सुबह कांग्रेस कार्यालय में गूंजती रही। अब तक क्षेत्रवार बैठक बुला रहे संगठन ने मंगलवार को कोई बैठक नहीं बुलाई।

दिखा बंटवारा

कांग्रेस कार्यालय गांधी भवन में चुनाव से ठीक पहले नए तरह का बंटवारा देखा जा रहा है। शहर अध्यक्ष का वर्षों पुराना कैबिन बदल चुका है। मौजूदा अध्यक्ष सुरजीतसिंह चड्ढा ने पहली मंजिल पर गैलरी के एक कोने में पार्टिशन कर नया कैबिन बना लिया है। वर्षों से अध्यक्ष का कैबिन रहे मुख्य कक्ष के पास वाले कैबिन को कार्यकारी अध्यक्ष गोलू अग्निहोत्री के नाम कर दिया गया है। मंगलवार दोपहर शहर अध्यक्ष का कक्ष बंद था। साथ बने जिला अध्यक्ष सदाशिव यादव के कैबिन पर भी ताला लगा था।

दिल्ली से आए पर्चों के बंडल

गलियारे में सीढ़ी के पास छपकर आए कुछ पर्चों के बंडल चुनाव की गवाही देते हुए पैकेट के बाहर निकलकर झांकते से दिख रहे थे। भोपाल प्रदेश कांग्रेस कार्यालय से पर्चे भेजे गए हैं। हालांकि, वितरण से पहले कांग्रेसी टिकट बंटवारे और चुनावी माहौल के जोर पकड़ने का इंतजार करते दिख रहे हैं।