तिरुवनंतपुरम । भाजपा ने वरिष्ठ आईएएस अधिकारी श्रीराम वेंकटरमन को अलाप्पुझा के जिलाधिकारी पद से हटाए जाने की आलोचना की है। भाजपा ने कहा कि केरल की वाम सरकार ने संगठित ताकतों के दबाव के आगे अपने घुटने टेक दिए हैं। ज्ञात हो कि वेंकटरमन ने बमुश्किल एक सप्ताह पहले ही अलाप्पुझा के जिलाधिकारी के रूप में पदभार ग्रहण किया था और अब उन्हें हटा दिया गया है।
वाम सरकार ने एक सड़क दुर्घटना में आरोपी वेंकटरमन का सोमवार देर रात तबादला कर दिया और उन्हें केरल राज्य नागरिक आपूर्ति निगम लिमिटेड के महाप्रबंधक के रूप में नियुक्त किया। इस दुर्घटना में 2019 में पत्रकार के एम बशीर की मौत हो गई थी। भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष सुरेंद्रन ने आरोप लगाया कि सरकार ने संगठित ताकतों के आगे घुटने टेक दिए हैं और इसके कारण समाज में गलत संदेश गया है।
सुरेंद्रन ने वेंकटरमन को केरल सरकार द्वारा हटाए जाने के कुछ घंटों बाद फेसबुक पर पोस्ट किया,  लोगों के एक वर्ग के दबाव के कारण उन्हें (अलाप्पुझा जिलाधिकारी के) पद से हटाना कायरतापूर्ण कदम है। सरकार ने संगठित बलों के सामने घुटने टेककर एक गलत संदेश दिया है। उन्हें सेवा में बहाल किया गया था। अब यह कहना उचित नहीं है कि उन्हें काम करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।
इस बीच, केरल मुस्लिम जमात ने वेंकटरमन को अलाप्पुझा जिलाधिकारी के पद से हटाने के राज्य सरकार के फैसले का स्वागत किया है। वीआर कृष्णा तेजा तटीय जिले के नए जिलाधिकारी नियुक्त किए गए हैं। वेंकटरमन को 24 जुलाई को अलाप्पुझा का जिलाधिकारी नियुक्त किया गया था। उन्होंने 26 जुलाई को कार्यभार संभाल लिया था। विपक्षी कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट, पत्रकार संघों और विभिन्न मुस्लिम संगठनों ने वेंकटरमन को मजिस्ट्रेट की शक्तियों के साथ इस पद पर नियुक्त किए जाने को लेकर राज्य सरकार की आलोचना की थी।