हिंदी सिनेमा के दमदार कलाकार शाह रुख खान की फिल्म 'जवान' की एडवांस बुकिंग की विंडो शुक्रवार से खुल गई हैं। फैंस के अंदर इस फिल्म को लेकर जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है,

जिसके चलते 'जवान' ने पहले दिन टिकटों की रिकॉर्ड तोड़ एडवांस बुकिंग कर डाली है। फर्स्ट डे के 'जवान' के एडवांस बुकिंग के आंकड़ों की जानकारी हम आपको देने जा रहे हैं, जिसे जानकार आप भी हैरान हो जाएंगे।

'जवान' की हुई बंपर एडवांस बुकिंग

गुरुवार को शाह रुख खान स्टारर फिल्म 'जवान' का धमाकेदार ट्रेलर रिलीज किया गया है। इसको देखने के बाद फैंस इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में एडवांस बुकिंग की शुरुआत होने से उनके पास इस फिल्म को सबसे पहले देखने को सुनहरा अवसर मिल गया है, जिसका वे जमकर फायदा उठा रहे हैं।

गौर करें पहले दिन 'जवान' की टिकटों की एडवांस बुकिंग की तरफ तो सैकनिल्क की रिपोर्ट के अनुसार शाह रुख खान की इस फिल्म ने एक नया रिकॉर्ड बना डाला है। पहले दिन 'जवान' की रिकॉर्ड तोड़ 2 लाख 71 हजार 176 टिकटें बिक चुकी हैं, एडवांस बुकिंग का ये आंकड़ा वास्तव में हैरान करने वाला है।

इतनी टिकटों की एडवांस बिक्री के चलते शाह रुख की जवान ने अब अनुमानित एडवांस बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 9 करोड़ के करीब कर लिया है। इससे ये साफ होता है कि ओपनिंग डे पर फिल्म 'जवान' बॉक्स ऑफिस पर कमाई का एक नया अध्याय लिखेगी।

एडवांस बुकिंग खिड़की खुलने के एक दिन के भीतर 3 लाख के करीब एडवांस बुकिंग करने वाली 'जवान' ने शाह रुख खान की पिछली फिल्म 'पठान' के रिकॉर्ड को तोड़ डाला है। दरअसल इस साल आई पठान ने पहले दिन एडवांस बुकिंग में करीब 1.80 लाख टिकटों की सेल की थी, उसके मुताबिक अब 'जवान' का ये आंकड़ा दोगुना ज्यादा है।

ऐसे में अब ये देखना दिलचस्प रहेगा कि क्या 'जवान' ओपनिंग डे कलेक्शन के मामले भी 'पठान' को मात दे पाएगी या नहीं। बता दें कि 7 सितंबर 2023 को 'जवान' सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है।