IPL: राहुल तेवतिया ने पंजाब किंग्स के खिलाफ आखिरी ओवर में विनिंग चौका जड़कर गुजरात टाइटंस को 6 विकेट से जीत दिलाई। ये गुजरात टीम की इस सीजन की तीसरी जीत रही। बता दें कि पंजाब किंग्स ने गुजरात टाइटंस के सामने जीत के लिए 154 रन का लक्ष्य रखा था, जिसके गुजरात ने 19.5 ओवर में हासिल किया।

गुजरात टीम के बल्लेबाज और टीम के बेस्ट फिनिशर राहुल तेवतिया इस मैच में रियल हीरो रहे। उन्होंने टीम को मुश्किल परिस्थितियों से बाहर निकालकर जीत दिलाई। ये कोई पहली बार नहीं है जब राहुल संकटमोचक बनकर टीम को जीत दिलाने का काम करते हुए दिखे है। इससे पहले साल 2022 में उन्होंने आखिरी दो गेंदोंपर दो छक्के जड़कर पंजाब किंग्स के खिलाफ जीत दिलाई थी।

पंजाब किंग्स के खिलाफ राहुल तेवतिया के बल्ले से निकला विनिंग चौका

दरअसल, 13 अप्रैल को खेले गए आईपीएल 2023 के 18वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को आखिरी ओवर में जीत के लिए 7 रन बनाने थे। गेंदबाज सैम करन ने पहली गेंद पर डेविड मिलर क 1 रन बनाने दिया। दूसरी बॉल पर शुभमन गिल क्लीन बोल्ड हुए। ऐसे में गुजरात टीम को 4 गेंदों में 6 रन की दरकार थी। ओवर की तीसरी गेंद पर राहुल ने एक रन लिया। चौथी गेंद पर सैम करन ने रन आउट का मौका गंवाया और दोनों बल्लेबाजों ने भाग कर एक रन पूरा किया। ऐसे में 2 रन पर टीम को 4 रन की जरूरत थी और स्ट्राइक पर राहुल ने चौका जड़कर मैच फिनिश किया।

बता दें कि राहुल को ऑक्शन में गुजरात टाइटंस ने 9 करोड़ रुपए में खरीदा, जबकि उनका बेस प्राइस 40 लाख रुपए था। राहुल कई बार टीम को मुश्किल समय से बाहर निकालने का काम कर चुके है। खास तौर पर पंजाब किंग्स के खिलाफ आखिरी ओवरों में वह टीम के लिए संकटमोचक बनकर उभरे है।

साल 2020 आईपीएल में राहुल ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 5 छक्के जड़कर राजस्थान रॉयल्स टीम को जीत दिलाई थी। साल 2022 में आखिरी 2 बॉल में गुजरात टाइटंस को पंजाब किंग्स के खिलाफ जब 12 रन की जरूरत थी, तो राहुल ने 2 छक्के जड़कर टीम को जीत दिलाई। वहीं, साल 2023 में राहुल ने पंजाब किंग्स के खिलाफ ही 2 गेंदों में जब 4 रन चाहिए थे, तो विनिंग चौका जड़कर गुजरात टाइटंस को जीत दिलाई।