मुंबई।  केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड ने आलिया भट्ट की फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ पर कैंची चला दी है। फिल्म को सेंसर बोर्ड ने यूए  सर्टिफिकेट दिया है। गंगूबाई काठियावाड़ी’ फिल्म का फैंस लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। संजय लीला भंसाली की यह फिल्म गंगूबाई हरजीवनदास की असल जिंदगी पर आधारित है। जिसे किताब ‘माफिया क्वीन ऑफ मुंबई’ से लिया गया है। गंगूबाई काठियावाड़ी संजय लीला भंसाली के साथ आलिया भट्ट की पहली फिल्म है, फिल्म में अजय देवगन भी एक डकैत के रूप में हैं, जो अंततः गंगूबाई के साथ प्यार में पड़ जाता है और फिर उसे व्यापार के गुर सिखाता है।
 क्राइम ड्रामा में, गंगूबाई को एक सेक्स वर्कर के रूप में दिखाया गया है जो बाद में मुंबई में एक अंडरवर्ल्ड डॉन के रूप में उभरती है।संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित यह फिल्म 25 फरवरी को सिनेमाघरों में दस्तक देने के लिए तैयार है।जानकारी के मुताबिक, ‘गंगूबाई काठियावाड़ी  में 4 मॉडिफिकेशन किए गए हैं, जिसमें 2 सीन डिलीट भी किए गए हैं। साथ ही दो डायलॉग्स में शब्दों को बदला गया है। फिल्म की समय-सीमा से सिर्फ एक या दो मिनट घटाए गए हैं। ‘गंगूबाई काठियावाड़ी ‘ में भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को गंगूबाई पर गुलाब लगाते हुए दिखाने वाले सीन को भी संशोधित कर दिया गया है। संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी ‘गंगूबाई कठियावाड़ी’ लंबे समय से चर्चा में है। 
फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली और आलिया भट्ट सहित कास्ट को कोरोना होने के बाद फिल्म की शूटिंग काफी प्रभावित हुई थी। इसके बाद लगातार कोरोना के चलते फिल्म की रिलीज डेट प्रभावित होती रही। पहले नवंबर में फिल्म की रिलीज डेट 18 फरवरी 2022 तय की गई थी, लेकिन अब मेकर्स की ओर से किए गए ऐलान के अनुसार फिल्म 18 नहीं बल्की 25 फरवरी को सिनेमाघरों में दस्तक देगी।