नीदरलैंड्स्स और स्कॉटलैंड के बीच आईसीसी क्वालीफायर के सुपर सिक्स एक अहम मुकाबला खेला जा रहा है। पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कॉटलैंड ने 9 विकेट पर 277 बनाए। ब्रैंडन मैकमुलेन ने एक बार फिर शतकीय पारी खेली। वह स्कॉटलैंड की तरफ सबसे कम उम्र में शतक बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी बने। स्कॉटलैंड के बल्लेबाज ब्रैंडन मैकमुलेन ने नीदरलैंड्स के खिलाफ शानदार शतक जड़ते हुए इतिहास रच दिया। मैकमुलेन ने 110 गेंद पर 11 चौके और 3 छक्कों की मदद से 106 रनों की पारी खेली। इसके साथ ही मैकमुलेन स्कॉटलैंड के लिए वनडे शतक बनाने वाले दूसरे सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने दूसरी बार ये कमाल किया। इससे पहले मैकमुलेन ने 25 जून को ओमान के खिलाफ 136 रनों की पारी खेली थी।

कम उम्र में शतक लगाने का बनाया रिकॉर्ड

स्कॉटलैंड की तरफ से सबसे कम उम्र में शतक लगाने का रिकॉर्ड मैच मचान के नाम दर्ज है। उन्होंने केन्या के खिलाफ 2013 में 22 साल की उम्र में यह रिकॉर्ड बनाया था। ब्रैंडन मैकमुलेन ने पिछले हफ्ते ओमान के खिलाफ 23 साल और 250 दिन में शतक जड़ा था। अब 23 साल 261 दिन में दूसरा शतक जड़ा। मैकमुलेन के शतक की बदौलत स्कॉटलैंड 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 277 रन का स्कोर बनाने में सफल रहा। मैकमुलेन के अलावा कप्तान रिची बेरिंगटन ने 64 रनों की पारी खेली।

वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर सकता है स्कॉटलैंड

गौरतलब है कि वर्ल्ड कप 2023 के लिए क्वालीफाई करने के लिए नीदरलैंड्स को 44.0 ओवर में 278 रन बनाने होंगे। यदि वे ऐसा नहीं करते हैं, तो स्कॉटलैंड क्वालीफाई कर जाएगा। श्रीलंका ने पहले ही अपना स्थान सुनिश्चित कर लिया है। दो बार की विश्व चैंपियन वेस्टइंडीज इस साल विश्व कप के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई। वहीं, स्कॉटलैंड से हार कर जिम्बाब्वे का भी सपना टूट गया है।