90 की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा, हूबहू स्नेहलता जैसी दिखती हैं धक-धक गर्ल माधुरी


मुंबई । बॉलीवुड की धक धक गर्ल माधुरी दीक्षित ने 90 के दशक में फिल्मप्रेमी दर्शकों के दिलों पर राज किया है। उनकी चंचल अदा, एक मिलियन डॉलर की मुस्कान और घुंघराले बालों ने लाखों बॉलीवुड प्रेमियों को मंत्रमुग्ध कर दिया था और उनका ऐसा करना अब भी जारी है। वह हम आपके हैं कौन, देवदास, दिल तो पागल है जैसी फिल्मों से फेमस हुईं। माधुरी अपने परिवार और खासकर अपनी मां के साथ एक खास रिश्ता शेयर करती हैं। आज यानी 12 मार्च को सुबह के लगभग 8 बजे माधुरी की मां स्नेहलता दीक्षित का निधन हो गया। उनकी मां 90 साल की थीं।
माधुरी दीक्षित का जन्म एक मध्यमवर्गीय ब्राह्मण परिवार में स्नेहलता दीक्षित और शंकर दीक्षित के घर हुआ था और वह चार भाई-बहनों में सबसे छोटी हैं। माधुरी की दो बड़ी बहनें और एक बड़ा भाई है। माधुरी को एक कार्डियोवैस्कुलर सर्जन, डॉक्टर श्रीराम नेने से प्यार मिला था और 17 अक्टूबर 1999 को वो उनके साथ शादी के बंधन में बंधी थीं। बहुत प्यार करने वाले कपल को दो बेटों आरिन और रयान का आशीर्वाद मिला है।
27 जून 2022 को माधुरी दीक्षित ने अपने इंस्टा पर अपनी प्यारी मां स्नेहलता दीक्षित की तस्वीरों की एक सीरीज पोस्ट की थी। पहली तस्वीर जिसमें माधुरी को अपनी मां और अपने प्यारे पति श्रीराम नेने के साथ पोज देते हुए देखा जा सकता है। माधुरी ने अपनी मां के लिए सबसे सुंदर जन्मदिन की शुभकामना दी। उनके कैप्शन में लिखा था कि जन्मदिन मुबारक हो, वे कहते हैं कि एक मां एक बेटी की सबसे अच्छी दोस्त होती है। आपने मेरे लिए जो कुछ भी किया है, आपने जो सबक सिखाया है, वह आपकी ओर से मेरे लिए सबसे बड़ा उपहार है। मैं आपके केवल अच्छे स्वास्थ्य और खुशी की कामना करती हूं।