भिंड ।   विधानसभा चुनाव की मतगणना के बाद ग्वालियर-चंबल में सबसे चर्चित सीट लहार विधानसभा हो गई है। इस पर भाजपा प्रत्याशी अबंरीश शर्मा उर्फ गुड्डू भैया ने 33 साल बार कांग्रेस से सात बार के विधायक रहे डा. गोविंद सिंह को शिकस्त दी है। नेता प्रतिपक्ष के हार के बाद बुधवार को लहार कस्बे के बस स्टैंड के पास रहने वाले बुजुर्ग ने 10 साल बाद अपने सिर का मुंडन कराया है। बुजुर्ग का कहना है, कि 10 साल पहले डा. गोविंद सिंह के इशारे पर नगरपालिका ने उनका मकान तोड़ा था। उसी दिन से उन्होंने संकल्प ले लिया था, जब तक डा. गोविंद सिंह हार नहीं जाते तब तक वह मुंडन नहीं कराएंगे। जानकारी के अनुसार लहार के बस स्टैंड के पास रहने वाले 60 वर्षीय मुन्नालाल विश्वकर्मा का मकान करीब 10 साल पहले नगरपालिका ने अतिक्रमण बताते हुए तोड़ दिया था।

गोविंद सिंह से की थी मिन्नतें

मकान बचाने के लिए विश्वकर्मा ने तत्कालीन विधायक डा. गोविंद सिंह से काफी मिन्नतें की, लेकिन उन्होंने उसे भगा दिया। उसी दिन बुजुर्ग ने संकल्प ले लिया था, कि जब तक डा. गोविंद सिंह लहार से विधायक रहेंगे तब तक वह सिर और दाढ़ी के बाल नहीं बनवाएंगे। इन दस सालों में बुजुर्ग साधु के वेष में रहे। तीन दिसंबर को लहार विधानसभा सीट से डा. गोविंद के चुनाव हारने के बाद बुधवार को बुजुर्ग दुकान पर पहुंचे और अपने सिर के बाल बनवाने के साथ ही दाढ़ी के बाल बनवाए।

लहार आएंगे अबंरीष

लहार से 33 सालों से अजेय विधायक डा. गोविंद सिंह को हराने के बाद भाजपा प्रत्याशी अबंरीष शर्मा गुरुवार को पहली बार अपने विधानसभा क्षेत्र लहार आएंगे। जानकारी के अनुसार चुनाव जीतने के बाद वह भोपाल और दिल्ली पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करने गए थे। उसके बाद उन्होंने बरसाना के प्रसिद्ध राधा-रानी मंदिर में मत्था टेक कर आशीर्वाद लिया। अब वह गुरुवार सुबह दस बजे लहार विधानसभा के बिरखड़ी पहुंचेंगे, जहां कार्यकर्ता उनका स्वागत करेंगे।