भारत और पाकिस्तान के बीच ICC वर्ल्ड कप 2023 का महामुकाबला कल यानी 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. वर्ल्ड कप 2023 के इस अहम मुकाबले से पहले इस बात को लेकर काफी चर्चा हो रही है कि टीम इंडिया के युवा ओपनर शुभमन गिल पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप मैच में खेलेंगे या नहीं. बता दें कि भारत के स्टार ओपनर शुभमन गिल ने डेंगू से उबरने के बाद पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप मैच के लिए जमकर प्रैक्टिस की है. इसी बीच भारत के पूर्व धाकड़ क्रिकेटर युवराज सिंह ने शुभमन गिल को स्पेशल मैसेज दिया है.   

भारत को 2007 टी20 वर्ल्ड कप और 2011 वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जिताने वाले स्टार क्रिकेटर युवराज सिंह ने पाकिस्तान के खिलाफ 14 अक्टूबर को होने वाले महामुकाबले से पहले अपनी बातों से शुभमन गिल का जोश बढ़ाने का काम किया है. युवराज सिंह ने शुभमन गिल को स्पेशल मैसेज देते हुए कहा, 'शुभमन गिल को मैंने तगड़ा कर दिया है. मैंने उसको बोला कि देख मैं दो मैच कैंसर में खेला हूं. मैं कैंसर में भी वर्ल्ड कप खेला हूं तो तू तैयार हो जा. तो उम्मीद करता हूं कि वह वर्ल्ड कप मैच के लिए तैयार होगा.' 

अब मैदान पर फिर दिखेगा रौद्र रूप

युवराज सिंह ने आगे कहा, 'देखिए जब भी आपको बुखार या डेंगू होता है तो ये बड़ा मुश्किल होता है कि आप कोई क्रिकेट मैच खेलो और मुझे भी इस बात का बहुत अनुभव है. मैं उम्मीद करता हूं कि अगर शुभमन गिल फिट हैं तो जरूर खेलें.'  शुभमन गिल डेंगू बुखार से उबर गए हैं और उन्होंने गुरुवार को एक घंटे तक नेट पर अभ्यास किया, जिससे उनकी पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप मैच में खेलने की संभावना बढ़ गई है. शुभमन गिल डेंगू बुखार के कारण ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ पहले दो मैचों में नहीं खेल पाए थे, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ अहम मैच में उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है.

शुभमन गिल ने नेट गेंदबाजों का भी सामना किया

असल में टीम मैनेजमेंट ने टीम के अहमदाबाद पहुंचने से पहले गिल के लिए विशेष अभ्यास सत्र का आयोजन किया. यही कारण था कि उसने बाएं हाथ के थ्रोडाउन विशेषज्ञ नुवान सेनेविरत्ने को बुधवार को ही अहमदाबाद जाने के लिए कह दिया था. गिल सुबह 11 बजे नरेंद्र मोदी स्टेडियम पहुंचे तथा टीम के डॉक्टर रिजवान की देखरेख में उन्होंने कुछ कसरतें करने के बाद नेट पर अभ्यास किया. पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी की ‘इनडिपर’ को ध्यान में रखते हुए उन्होंने श्रीलंका के विशेषज्ञ सेनेविरत्ने के 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से किए गए थ्रोडाउन पर अभ्यास किया. इसके अलावा उन्होंने कुछ नेट गेंदबाजों का भी सामना किया. इस दौरान वह सहज नजर आ रहे थे. गिल को टीम में शामिल करने का फैसला करने से पहले मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और चिकित्सा टीम शुक्रवार को होने वाले अभ्यास सत्र में उनकी प्रगति पर गौर करेंगे.