छत्तीसगढ़ के उभरते हुए कलाकार का सोमवार को सड़क हादसे में निधन हो गया। “दिल से बुरा लगता है” पढ़ते ही एक लड़के की शक्ल याद आ जाती है। इंटरनेट मीडिया पर इस वाक्य को मीम बना देने वाले देवराज पटेल अब हमारे बीच नहीं रहे। वे इंटरनेट मीडिया, खासतौर पर यूट्यूब पर शार्ट वीडियो बनाने के लिए जाने जाते थे। अपने वीडियो में देवराज अक्सर दिल से बुरा लगता है को पंच लाइन की तरह इस्तेमाल करते थे। लोगों को उनके ये वीडियो खूब पसंद आते रहे। छोटी उम्र में ही देवराज ने बड़ा नाम कमा लिया था।

दुर्घटना के पहले इंटरनेट मीडिया पर साझा किया था वीडियो

देवराज ने सड़क दुर्घटना के लगभग चार घंटा पहले एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर शेयर किया था। मजाकिया अंदाज में वीडियों में वे कह रहे थे "हेलों देास्तों, भगवान ने मेरा शक्‍त ऐसा बनाया है ना कि लोगों को समझ नहीं आता, क्यूट बोले या क्यूटिया..। वीडियो के आखिर में वो बाय भी बोलते हैं, लेकिन ये किसको पता था कि ये उनका आखिरी बाय होगा।

देवराज के रायपुर में रहने वाले दोस्ताें का कहना है कि वे असल जीवन में बहुत मजाकिया थे। सभी से बहुत प्यार से बात करते थे। अपनी मजाकिया वीडियो से यूट्यूब पर अपनी एक अलग पहचान बनाने वाले देवराज पटेल के यूट्यूब पर 4 लाख 38 हजार सब्सक्राइबर हैं। इंस्टाग्राम पर उनके 55.9 हजार फालोवर्स हैं। देवराज पटेल यूट्यूब के दुनिया के प्रसिद्ध कलाकार भुवन बाम के साथ साल 2021 में कामेडी ड्रामा वेब सीरीज वेबसीरीज ढिंढोरा में भी काम कर चुके हैं।

मुख्यमंत्री ने जताया दुख

कुछ दिन पहले वे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ नजर भी आए थे। वीडियो इंटरनेट मीडिया पर खूब वायरल हुआ था। इसमें वे कहते कह रहे थे "छत्तीसगढ़ में दो ही लोग मशहूर हैं... एक मैं और एक मोर काका (सीएम भूपेश बघेल)..."। इसके बाद सीएम अपनी हंसी नहीं रोक पाए थे। इसी इसी वीडियों को सीएम ने अपने ट्विटर हैंडल से साक्षा करते हुए देवराज की आकस्मिक मृत्यु पर दुख जताया है।

उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि "दिल से बुरा लगता है" से करोड़ों लोगों के बीच अपनी जगह बनाने वाले, हम सबको हंसाने वाले देवराज पटेल आज हमारे बीच से चले गए। इस बाल उम्र में अद्भुत प्रतिभा की क्षति बहुत दुखदायी है। ईश्वर उनके परिवार और चाहने वालों को यह दुःख सहने की शक्ति दे. ओम् शांति:।