रतलाम पुलिस ने आरक्षक भर्ती परीक्षा में परीक्षार्थी के स्थान पर परीक्षा देने आए फर्जी परीक्षार्थी को गिरफ्तार किया है। मिली जानकारी अनुसार 20 अगस्त रविवार को मारुति स्कूल सतरुंडा में आरक्षक भर्ती परीक्षा का पेपर होना था, जिसके लिए प्रतियोगी अभ्यर्थी परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए प्रवेश पत्र, आधार कार्ड लाकर अपना सत्यापन करवाकर परीक्षा हॉल में एंट्री कर रहे थे।

इसी बीच एक युवक पुष्पेंद्र पिता राकेश यादव (20) निवासी फिरोजाबाद उत्तर प्रदेश, राहुल पिता शिवराम यादव निवासी इटावा उत्तर प्रदेश का प्रवेश पत्र एवं आधार कार्ड लेकर परीक्षा देने के लिए पहुंचा था। परंतु कागजात सत्यापन एवं बायोमेट्रिक सत्यापन के दौरान फर्जी प्रतियोगी अभ्यर्थी पुष्पेंद्र यादव पर संदेह हुआ। उससे जैसे ही पूछताछ की गई तो पुष्पेंद्र स्कूल की प्रथम तल की छत के ऊपर भाग गया और स्कूल के पीछे के दरवाजे से नीचे कूदकर खेतों में भाग गया। 

पुलिस ने घेराबंदी कर प्रीतम नगर लोचितारा गांव के आसपास पकड़ लिया। पूछताछ में पुष्पेंद्र यादव ने बताया कि वह राहुल यादव का परिचित दोस्त है। राहुल द्वारा पैसों का लालच दिया गया था। इसलिए वह राहुल का प्रवेश पत्र लेकर उसके स्थान परीक्षा देने पहुंचा था। परंतु परीक्षा में पहुंचने से पहले ही जांच में पकड़ा गया। पकड़े गए आरोपी पुष्पेंद्र की पूछताछ के दौरान अन्य आरोपी राहुल यादव की तलाश की गई। इसे धराड़ टोल के पास पकड़ा गया।