सीहोर में रुद्राक्ष लेने लाइन में लगी महिला की हुई मौत, इंदौर भोपाल हाइवे जाम

 

सीहोर मप्र l मध्यप्रदेश के सीहोर जिला मुख्यालय के पास कुब्रेश्वर धाम में आज से प्रारम्भ हुए रुद्राक्ष महोत्सव में उमड़ी भीड़ करीब 10 लाख लोग इस जगह पन्हूच गए जिससे पूरी व्यवस्था ही चर मरा गई और रुद्राक्ष वितरण लाइन में खड़े रहते समय एक महिला की गिरने से मौत हो गई l

 महाराष्ट्र से आई एक बुजुर्ग महिला का भीड़ भरी लाईन में खडे रहते समय चक्कर आया और उसकी मौत हो गई।

पुलिस सूत्रों के अनुसार सीहोर से सात किलोमीटर दूर भोपाल इंदौर हाईवे पर आज से रुद्राक्ष महोत्सव प्रारंभ हुआ। हाईवे पर रुद्राक्ष लेने के लिए भी लंबी लाइनें लगी हुई है इस लाइन में महाराष्ट्र से आई एक महिला मंगल बाई लाइन में लगी थी तभी उसे चक्कर आया महिला को अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

 

इस आयोजन में लाखों की सख्या में देश भर से आए लोगो के कारण इंदौर भोपाल हाइवे पर आज घंटो से जाम के हालत बना रहा। आज इस आयोजन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी आने वाले थे, भीड़ के कारण कार्यक्रम निरस्त हो गया।

 

मध्यप्रदेश के सीहोर के कुबेरेश्वर धाम में रुद्राक्ष वितरण कार्यक्रम अव्यवस्था का शिकार हो गया है। दस लाख से अधिक लोगों के आने से व्यवस्थाएं चरमरा गई हैं। भीड़ में चक्कर खाकर एक महिला गिरी और उसकी मौत हो गई।   

सीएम का प्रोग्राम रद्द
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शिव महापुराण कथा में भाग लेने आने वाले थे। दोपहर साढ़े तीन बजे का कार्यक्रम था। भीड़ और अव्यवस्था को देखते हुए उनका कार्यक्रम निरस्त कर दिया गया है। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ 18 फरवरी को कुबेरेश्वर धाम आ सकते हैं। रुद्राक्ष वितरण के लिए चालीस काउंटर बनाए गए हैं। भीड़ इतनी है कि दो-दो किलोमीटर की लाइन लगाकर काउंटर से लोग रुद्राक्ष ले रहे हैं। जो भीड़ देखकर सहम गए हैं, वे प्रदीप मिश्रा के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। भीड़ को रोकने के लिए बांस और बल्लियों से बैरिकेड लगे थे, जो भीड़ को रोकने में नाकाम हो रहे हैं। कार्यक्रम के एक दिन पहले ही बुधवार को यहां दो लाख से अधिक लोग पहुंच गए थे। श्रद्धालुओं की बढ़ती भीड़ को देखते हुए आयोजन स्थल पर एक दिन पहले ही श्रद्धालुओं को रुद्राक्ष बांटना शुरू कर दिया था। गुरुवार को करीब आठ लाख से अधिक लोग पहुंच चुके हैं।