कोलकाता । परीक्षा के दौरान कई बार परीक्षार्थियों को एग्जाम सेंटर तक पहुंचने के लिए काफी जद्दोजहद करते हुए देखा गया है। हाल ही में बिहार बोर्ड परीक्षा के दौरान एग्जाम सेंटर पर पहुंचने के लिए दौड़ लगाती छात्राओं का एक वीडियो काफी वायरल हुआ था, जब लंबे ट्रैफिक जाम के चलते छात्राओं ने वाहनों से उतरकर दौड़ लगाना शुरू कर दिया था। कोलकाता में भी छात्र के एग्जाम सेंटर तक पहुंचने की खबर सुर्खियां बटोर रही हैं और ट्रैफिक पुलिस गार्ड की खूब तारीफ हो रही है।
दरअसल, कोलकाता ट्रैफिक पुलिस गार्ड सौविक चक्रवर्ती की मदद से एक छात्र अपनी 12वीं बोर्ड परीक्षा दे पाया। हुआ यूं था कि लगभग सुबह 10.10 बजे एक एचएस परीक्षार्थी अजीब अफाक एमजी रोड क्रॉसिंग के पास परेशान खड़ा था। वहीं ओसी हावड़ा ब्रिज ट्रैफिक गार्ड सौविक चक्रवर्ती ने उसको अजीब सा देखा और मामला जानने की कोशिश की। पूछताछ करने पर पता चला कि वह श्री विशुद्धानंद सरस्वती विद्यालय का छात्र है और उसका परीक्षा केंद्र नारायण प्रसाद बाबू लेन, कॉटन स्ट्रीट पर स्थित श्री दिगंबर जैन विद्यालय है।
छात्र केवल एक बार अपनी पिछली परीक्षा के दिन एग्जाम सेंटर गया था, लेकिन आज खो गया, क्योंकि एग्जाम सेंटर एक संकरी गली के अंदर है और एंट्री का समय पहले ही निकल चुका है। हावड़ा ब्रिज गार्ड ने महसूस किया कि किसी भी कार/टैक्सी के बजाय छात्र को मोटरसाइकिल पर भेजने से वह एग्जाम सेंटर तक जल्दी पहुंच सकेगा।
बिना और समय बर्बाद किए ओसी हावड़ा ब्रिज के गार्ड ने दूसरे ऑफिसर सुभाजीत पाल को बुलाया, उन्हें स्कूल डायरेक्शन के बारे में बताया और छात्र को अपनी बाइक पर भेजा। छात्र पहले ही लेट हो चुका था लेकिन रिक्वेस्ट करने के बाद उसे परीक्षा में बैठने की परमिशन दे दी गई। कोलकाता ट्रैफिक पुलिस की इस मदद से छात्र के साथ-साथ एग्जाम सेंटर पर मौजूद लोग और अन्य छात्रों के माता-पिता बहुत खुश थे। उन्होंने एक भटके हुए छात्र को एग्जाम सेंटर पर पहुंचने में मदद करने के लिए कोलकाता ट्रैफिक पुलिस को धन्यवाद दिया।