ओटीटी प्लेटफॉर्म्स के फलने-फूलने से दर्शकों को मनोरंजन का एक अतिरिक्त विकल्प मिल गया है। सिनेमाघर के लिए घर से निकलने का मूड नहीं है या टीवी शोज देखते-देखते मन उचाट हो गया है तो ओटीटी बेहतर रास्ता है, जहां देश और दुनिया की तमाम भाषाओं का कंटेंट मौजूद है। 

क्राइम से लेकर कॉमेडी तक और रोमांस से लेकर साइंस फिक्शन, जो जी चाहे, देखिए। इस हफ्ते ओटीटी पर कुछ नयी फिल्में और सीरीज रिलीज हो रही हैं, जिनकी लिस्ट यहां दी जा रही है। 

जस्टिफाइड- सिटी प्राइमवल

रिलीज डेट: 19 जुलाई
प्लेटफॉर्म: डिज्नी प्लस हॉटस्टार

यह अंग्रेजी भाषा की क्राइम ड्रामा वेब सीरीज है। यह एक मारशल और हिंसक सोश्योपैथ के बीच लड़ाई की कहानी है।

द आलमोस्ट लीजेंड्स

रिलीज डेट: 19 जुलाई 
प्लेटफॉर्म: नेटफ्लिक्स 

यह स्पेनिश कॉमेडी-म्यूजिकल फिल्म है। यह मैक्सिको स्थित दो सौतेले भाइयों की कहानी है, जो अपने पिता को श्रद्धांजलि देने के लिए जुटते हैं।

द डीपेस्ट ब्रीथ

रिलीज डेट: 19 जुलाई
प्लेटफॉर्म: नेटफ्लिक्स

यह अंग्रेजी भाषा की डॉक्युमेंट्री है। इसमें एक फ्रीडाइवर और एक एक्सपर्ट सेफ्टी डाइवर के जरिए समंदर की गहराइयों में डाइविंग की दो विधाओं को दिखाया गया है।

आस्विंस

रिलीज डेट: 20 जुलाई
प्लेटफॉर्म: नेटफ्लिक्स

जून में रिलीज हुई तमिल थ्रिलर फिल्म ‘आस्विंस’ 20 जुलाई को नेटफ्लिक्स पर आने वाली है। इस फिल्म को तरुण तेजा ने डायरेक्ट किया है और इसमें वसंत रवि, विमला रमन, मुरलीदरन, सारा मेनन मुख्य भूमिका में है। फिल्म तमिल के साथ तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ भाषाओं में भी रिलीज की जाएगी।

दो गुब्बारे

रिलीज डेट: 20 जुलाई
प्लेटफॉर्म: जिओ सिनेमा

वरुण नरवेकर निर्देशित वेब सीरीज में वेटरन एक्टर डॉ. मोहन आगाशे लीड रोल में हैं। यह स्लाइस ऑफ लाइफ वेब सीरीज है, जिसकी कहानी एक पुणे में स्थित एक बुजुर्ग मकान मालिक और उसके नौजवान किरायेदार के साथ संबंधों पर आधारित है। 

बवाल

रिलीज डेट: 21 जुलाई
प्लेटफॉर्म: प्राइम वीडियो

नितेश तिवारी निर्देशित वरुण धवन और जाह्नवी कपूर की फिल्म ‘बवाल’ अलग कॉन्सेप्ट पर बनी है। यह फिल्म बड़े पर्दे के बजाय OTT पर रिलीज की जा रही है। फिल्म में वरुण इतिहास के टीचर और जाह्नवी उनकी पत्नी के किरदार में नजर आएंगी।

ट्रायल पीरियड 

रिलीज डेट: 21 जुलाई
प्लेटफॉर्म: जिओ सिनेमा

जिनिलिया देशमुख और मानव कौल की फिल्म ‘ट्रायल पीरियड’ 21 जुलाई को जियो सिनेमा पर रिलीज होने वाली है। इस फिल्म में जेनेलिया एक सिंगल मदर के किरदार में दिखेंगी। जिनिलिया और मानव के अलावा इस फिल्म में शक्ति कपूर, गजराव राव, शीबा चड्ढा मुख्य भूमिकाओं में नजर आएंगे।

दे क्लोन्ड टायरोन

रिलीज डेट: 21 जुलाई 
प्लेटफॉर्म: नेटफ्लिक्स

यह हॉलीवुड की साइंस फिक्शन कॉमेडी फिल्म है। इसकी कहानी के केंद्र में तीन मुख्य किरदार हैं, जिनके जीवन में कुछ डरावनी घटनाएं होती हैं, जिनके तार सीधे सरकारी साजिश से जुड़ते हैं।

ब्लैक लोटस 

रिलीज डेट: 21 जुलाई
प्लेटफॉर्म: लायंसगेट प्ले

यह एक पूर्व सोल्जर की कहानी है, जिसके दिवंगत दोस्त की बेटी को किडनैप कर लिया जाता है और वो उसे बचाने के मिशन पर निकलता है। फिल्म में फ्रैंक ग्रिलो किडनैपर के रोल में हैं। 

स्पेशल ऑप्स- लायनेस

रिलीज डेट: 23 जुलाई
प्लेटफॉर्म: जिओ सिनेमा

इस स्पाइ थ्रिलर वेब सीरीज में जोई सल्डाना, निकोल किडमैन, मोरगन फ्रीमैनस लेस्ला डी ओलीवीरा और डेव एनेबल अहम किरदारों में दिखेंगे।