बेंगलुरु। दो म‎हिलाओं को वर्क फॉम होम के नाम पर ठगों ने लागों का चूना लगा ‎दिया। ताजा मामला गुरुग्राम से आया है, यहां कर्नाटक की रहने वाली एक महिला से घर से काम करने के नाम पर करीब आठ लाख रुपए ठग लिए गए। ठगों ने यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कराने के नाम पर ठगी की। महिला ने गुरुग्राम पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। कर्नाटक की मूल निवासी सरिता एस. गुरुग्राम के सेक्टर 43 इलाके में रहती हैं।
सरिता ने अपनी शिकायत में बताया कि उन्हें वाट्सएप पर एक मैसेज आया था जिसमें वर्क फ्रॉम के जरिए पैसा कमाने की बात कही गई थी। इस मैसेज में लिखा था कि उन्हें शुरुआत में केवल एक यू ट्यूब चैनल की सदस्यता लेनी होगी जिसके लिए प्रति सब्सक्रिप्शन 50 रुपए देने होंगे। इसके बाद से ही उससे पैसे ऐंठने शुरु कर ‎दिए। मानेसर पुलिस स्टेशन के साइबर क्राइम में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 419 (गलत पहचान बताकर धोखाधड़ी) और 420 (धोखाधड़ी) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई. पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए अपनी जांच शुरू कर दी है।
इसी तरह बहुराष्ट्रीय कंपनी एमएनसी की एक महिला कर्मचारी से कथित तौर पर एक ठग ने ऑनलाइन धोखाधड़ी करके 76 लाख रुपए से अधिक की ठगी कर ली। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत के आधार पर बताया, दिव्या ने एक ऑनलाइन ऐप पर खाता बनाया था और उस पर कई बार पैसे जमा किए थे। पुलिस ने बताया कि महिला ने इसी तरह थोड़ा-थोड़ा करके 76 लाख रुपए से भी अधिक की राशि जमा करवायी। जिसके बाद महिला को एहसास हुआ की उसके साथ ठगी हुई है। पु‎लिस जांच करने में जुटी हुई है।