ब्रुसेल्स । बेल्जियम की राजधानी ब्रुसेल्स में स्वीडन के दो नागरिकों की गोली मारकर हत्या की गई। इस वारदात को उस समय अंजाम दिया गया, जब दोनों देशों के बीच शाम को मैच होने वाला था। वहीं बेल्जियम के प्रधानमंत्री ने घटना को आतंकी करार दिया है।
रिपोर्ट के मुताबिक, हमलावर घटना को अंजाम देने के बाद स्कूटर से भाग गए और पुलिस की गिरफ्त से अभी भी बाहर हैं। वहीं बेल्जियम ने घटना के बाद ब्रुसेल्स में आतंकी अलर्ट बढ़ा दिया है। इस बीच सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर शख्स ने दावा किया कि वह ब्रुसेल्स की घटना का हमलावर है और इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) से है। एक वीडियो में एक अरबी भाषी व्यक्ति को दिखाया गया है कि उसने भगवान के नाम पर हमला कर तीन लोगों को मार डाला। हमले के दौरान अपलोड किए गए वीडियो और अन्य की पुलिस द्वारा पुष्टि की जा रही है।
बेल्जियम के एक अखबार ने कहा कि ऐसी संभावना है कि पीड़ित फुटबॉल समर्थक थे। बेल्जियम सोमवार शाम को यूरो 2024 क्वालीफाइंग मैच में स्वीडन की मेजबानी कर रहा था। सुरक्षा कारणों की वजह से मैच को बीच में ही रोक दिया गया।
बेल्जियम के संघीय अभियोजक के एक प्रवक्ता, एरिक वैन ड्यूसे ने जनता से आग्रह किया कि जब तक खतरा समाप्त नहीं हो जाता है, तब तक घर जाएं और घर पर ही रहें।