छत्तीसगढ़ में मानसून की एंट्री के साथ ही जमकर बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी जारी है। कई जिलों के लिए यलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम के अनुसार, 27 जून को सुबह 8:30 बजे तक प्रदेश के बिलासपुर, पेंड्रा, मुंगेली, दुर्ग, बेमेतरा और कबीरधाम जिलों में भारी से अतिभारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में एक दो स्थानों पर अति भारी से सीमांत भारी वर्षा होने की संभावना है। प्रदेश के रायगढ़ जिला में एक दो स्थानों पर गरज चमक के  साथ भारी बारिश होने की संभावना है। 

वहीं प्रदेश के कोरिया, कोरबा, जांजगीर, रायपुर, महासमुंद, बालोद, राजनांदगांव, बीजापुर जिलों एक दो स्थानों पर गरज चमक के साथ भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है। बता दें कि ऑरेंज अलर्ट उन इलाकों के लिए जारी किया जाता है, जहां मूसलाधार बारिश की आशंका रहती है। वहीं यलो अलर्ट भारी बारिश के लिए जारी किया जाता है।

27 जून को सुबह 8:30 से 28 जून के सुबह 8.30 तक प्रदेश के बिलासपुर, पेंड्रा, मुंगेली, दुर्ग, बेमेतरा और कबीरधाम जिलों में एक दो स्थानों पर गरज चमक के साथ भारी से अति भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं प्रदेश के कांकेर जिला में एक दो स्थानों पर गरज चमक के साथ भारी बारिश होने की संभावना है। यहां पर यलो अलर्ट जारी किया है। 

प्रदेश के अधिकतर स्थानों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई और दो स्थानों में भारी से अति भारी बारिश दर्ज की गई। प्रदेश में  अधिकतम तापमान 31.9 ARG सूरजपुर और न्यूनतम तापमान20.10C कबीरधाम में दर्ज किया गया। वहीं बारिश की बात करें तो महासमुंद में-14, माना -13 , तखतपुर -12 , पथरिया-11 , सुकमा, पिथौरा-10  दर्ज किया गया।