रायसेन ।    जिले के बेगमगंज थाना अंतर्गत हिनोतिया बमनई गांव में तालाब में नहाने के दौरान तीन किशोरियां पानी में डूब गईं। इसमें दो की मौत हो गई, जबकि एक किशोरी को बचा लिया गया। तीनों अपने स्वजनो के साथ महालक्ष्मी पर्व पर हाथी पूजन के लिए गई तालाब पर गईं थीं। बालिकाएं नहाते समय गहरे पानी में चले जाने से डूब गई।

दो अन्य सहेलियों के साथ नहाने पहुंची थीं

एसडीओपी आलोक श्रीवास्तव ने बताया कि ग्राम पंचायत खिरेंटी के ग्राम हिनोतिया बमनई में शुक्रवार सुबह 8 बजे गांव की 5 लड़कियां एक साथ तालाब में नहाने के लिए गई थीं। नहाते समय अचानक गहरे पानी में चले जाने के कारण तीन लड़कियां डूबने लगीं। घाट पर मौजूद दो अन्य सहेलियों व महिलाओं ने चीख-पुकार मचाई तो पास में नहा रहे लोगों ने कूदकर एक बालिका को सुरक्षित बचा लिया। जबकि 13 साल की मनीषा दांगी पुत्री महेंद्र सिंह को बेसुध अवस्था निकाल लिया। जिसे आनन-फानन में परिजन सिविल अस्पताल लेकर आए, जहां डाक्टर ने चेक करने के बाद उसे मृत घोषित कर दिया।

गोताखोरों की लेनी पड़ी मदद

वहीं एक और बालिका 14 वर्षीय रश्मि पुत्री भगवान दास प्रजापति की तलाश में पुलिस की गोताखोर टीम और ग्रामीण जुटे रहे। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद रश्मि का शव भी निकाल लिया गया। घटना की सूचना मिलने पर प्रशासनिक अमला भी घटनास्थल पर पहुंच गया था। मृतका मनीषा अपने माता-पिता की एक ही पुत्री थी, उसका एक भाई है। थाना प्रभारी संतोष सिंह ने बताया कि घटना स्थल का निरीक्षण किया गया और प्रत्यक्षदर्शियों एवं परिजनों के बयान लेकर मर्ग कायम कर विवेचना में लिया है।