हर कोई अपने जीवन में धनवान बना चाहता है इसके लिए लोग दिनों रात प्रयास और कड़ी मेहनत भी करते हैं लेकिन फिर भी अगर उन्हें सफलता नहीं मिलती है और आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है तो ऐसे में व्यक्ति निराश और परेशान हो जाता है।

अगर आप भी आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं या फिर आए दिन कर्ज का बोझ बढ़ता जा रहा है तो ऐसे में आप कुछ उपायों को कर सकते है। ज्योतिषशास्त्र में चावल से जुड़े कुछ ऐसे उपाय बताए गए है। जिन्हें करने से आर्थिक परेशानियां दूर हो जाती है साथ ही साथ धन प्राप्ति व उन्नति के योग बनने लगते हैं। तो आज हम आपको अपने इस लेख में उन्हीं के बारे में बता रहे है।

चावल का अचूक उपाय-
अगर आप आर्थिक परेशानियों का सामना कर रहे हैं और इससे छुटकारा पाना चाहते हैं तो ऐसे में पूर्णिमा तिथि पर सुबह जल्दी उठकर स्नान आदि करें इसके बाद एक सफेद लाल रेशमी वस्त्र में चावल के 21 दाने रख दें। अब इस वस्त्र को लेकर माता लक्ष्मी की विधिवत पूजा करें और इस पोटली को धन रखने वाली जगह पर रख दें।

मान्यता है कि इस उपाय को करते ही धन की कमी दूर हो जाती है और बड़े से बड़ा कर्ज भी दूर हो जाता है। इसके अलावा अगर आप किस्मत का साथ पाना चाहते हैं या फिर दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदलाना चाहते हैं तो इसे में आप तांबे के लोटे में जल और रोली मिलाकर उसमें थोड़ा सा चावल रखें अब इस लोटे से सूर्यदेव को जल अर्पित करें मान्यता है कि इस उपाय को करने से किस्मत का पूरा साथ मिलता है और हर कार्य में सफलता हासिल होती है।