सप्ताह का हर दिन किसी न किसी देवी देवता की पूजा को समर्पित किया गया हैं वही शनिवार का दिन कर्मों के दाता भगवान शनि की पूजा को समर्पित हैं इस दिन भक्त शनिदेव की भक्ति में लीन रहते हैं और प्रभु को प्रसन्न करने के लिए उनकी विधिवत पूजा करते हैं।

मान्यता है कि शनि महाराज की कृपा जिस पर हो जाती हैं उसके जीवन की सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं ऐसे में अगर आप भी शनिदेव का आशीर्वाद पाना चाहते हैं तो हर शनिवार के दिन कुछ अचूक उपाय जरूर करें। इन आसान से उपायों को करने से बिगड़ी किस्मत भी संवर जाती हैं तो आज हम आपके लिए लेकर आए हैं शनिवार के उपाय।

शनिवार के अचूक उपाय-
अगर आप शनिदेव का आशीर्वाद पाना चाहते हैं तो हर शनिवार के दिन शनि देव के बीज़ मंत्र "ॐ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः" का जाप जरूर करें। मान्यता है कि इस मंत्र का जाप आप रोजाना भी कर सकते हैं ऐसा करने से शनि देव प्रसन्न होकर कृपा करते हैं।

वही इसके अलावा अगर आप शनि की बाधा से परेशान हैं और इससे मुक्ति का मार्ग तलाश रहे हैं तो ऐसे में आप शनिवार के दिन भगवान शनिदेव की विधिवत पूजा करें और इसके साथ ही श्री हनुमान चालीसा का पाठ पूरे मन से करें मान्यता है कि हनुमान चालीसा पढ़ने से शनि की बाधाओं से छुटकारा मिल जाता हैं। शनिदेव को समर्पित शनिवार के दिन अगर मंदिर जाकर ​शनिदेव के समक्ष तिल के तेल का दीपक जलाया जाए तो इससे भगवान शीघ्र प्रसन्न हो जाते हैं और भक्तों को मनवांछित फल प्रदान करते हैं।