*बैतूल में रेलवे की ओएचई केबल पकड़कर जान देने का प्रयास करने वाले युवक ने ट्रेन से कटकर दी जान*

*मुलताई।*✍️विजय खन्ना

नगर के रेलवे स्टेशन पर प्लेट फार्म क्रमांक एक के सामने रेलवे ट्रैक पर रविवार रात में एक अज्ञात युवक का शव क्षत विक्षत् हालत में पड़ा हुआ मिला था।  जिसकी शिनाख्त राकेश पिता धनराज धुर्वे 31 साल निवासी ग्राम जूनापानी थाना साइखेडा बतौर हुई है। इसी युवक ने बीते 7 सितंबर को बैतूल के रेलवे स्टेशन पर ओएचई केबल पकड़कर आत्महत्या करने का प्रयास किया था। 
    गौरतलब है कि रविवार रात 8 बजे के दरमियान एक अज्ञात युवक प्लेटफार्म क्रमांक एक और दो के बीच स्थित रेलवे की लाइन पर अचानक ट्रैक पर से गुजर रही ट्रेन के सामने खड़ा हो गया था। नागपुर की ओर से भोपाल की ओर तेज गति से जा रही एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आने से युवक के शरीर के परखच्चे उड़ गए थे। करीब 500 मीटर तक उसके अंग बिखर गए थे। प्लेटफार्म पर मौजूद लोगों ने ट्रेन गुजरने के बाद यह नजारा देखा तो तत्काल इसकी सूचना रेलवे स्टेशन पर दी थी  शरीर के परखच्चे उड़ जाने से युवक की शिनाख्त नहीं हो पाई थी। पुलिस ने युवक का शव अस्पताल पहुंचा दिया था। सोमवार को साइखेड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम जूनापानी निवासी धनराज धुर्वे ने अस्पताल पहुंचकर मृतक की शिनाख्त मृतक के पहने कपड़ो से अपने पुत्र राकेश धुर्वे बतौर की।

*बुआ के घर ग्राम पारेगांव आया था राकेश*
ग्राम जूनापानी निवासी धनराज ने बताया वह रविवार को पत्नी शांतिबाई के साथ ग्राम पारेगांव बहन के घर आए थे। पीछे  पीछे राकेश भी ग्राम पारेगांव आ गया और विवाद करने लगा। रिश्तेदारों ने धनराज और शांतिबाई को मौके से हटाकर दूसरे के घर में छिपा दिया था। कुछ देर बाद राकेश वहां से चला गया था। धनराज ने बताया सोमवार को पता चला कि एक युवक ट्रेन से कटा है। उसकी लाश अस्पताल में रखी है तो वह शंका होने के चलते सरकारी अस्पताल आए और पहने हुए कपड़ों से खुलासा हुआ कि शव पुत्र राकेश का ही है। धनराज धुर्वे ने बताया बीते पांच दिन से राकेश की मानसिक हालत ठीक नहीं थी। बीते 7 सितंबर को राकेश ने बैतूल रेलवे स्टेशन पर ओएचई केबल पकड़कर जान देने की कोशिश की थी उसे दौरान जीआरपी जवानों ने उसे बचाया था।