साल 1996 में प्रदर्शित फिल्म इंडियन की सीक्वल फिल्म इंडियन 2 पर अभिनेता कमल हासन पिछले कई वर्षों से काम कर रहे हैं। कोरोना महामारी के बाद फिल्म को कुछ वित्तीय संकटों का भी सामना करना पड़ा, जिसके बाद कुछ समय के लिए फिल्म पर काम रोकना भी पड़ा।हालांकि, अब इंडियन 2 की शूटिंग लगभग पूरी हो चुकी है और पोस्ट प्रोडक्शन पर काम जारी है।

इस फिल्म को अगले साल गर्मियों में प्रदर्शित करने की योजना है। अब खबर है कि इंडियन फिल्म फ्रेंचाइजी को सिर्फ दो फिल्मों तक सीमित न रखकर तीन फिल्मों तक आगे बढ़ाया जा रहा है।सिनेमाई गलियारों की रिपोर्ट्स के अनुसार, निर्देशक शंकर और अभिनेता कमल हासन इंडियन 2 और इस फ्रेंचाइजी की तीसरी फिल्म इंडियन 3 पर साथ काम कर रहे हैं।हालांकि इंडियन 3 बनाने की योजना पहले से तय नहीं थी।

एडिटिंग टेबल पर निर्देशक शंकर और कमल हासन ने फिल्म की कहानी को देखते हुए तय किया कि कहानी के अंत के लिए इसे दो हिस्सों में बनाने की आवश्यकता है। इतना ही नहीं इंडियन 3 की शूटिंग भी इंडियन 2 के साथ ही चल रही थी। बताया जा रहा है कि इंडियन 3 के 75 प्रतिशत हिस्सों की शूटिंग पूरी भी हो चुकी है। अगर सब कुछ ठीक रहा तो इंडियन फ्रेंचाइजी की अगली दोनों फिल्मों को एक साल के अंतराल पर प्रदर्शित करने की योजना है। इस फिल्म में कमल हासन के साथ अभिनेत्री काजल अग्रवाल और रकुल प्रीत सिंह भी अहम भूमिकाओं में हैं।