रणवीर सिंह और आलिया भट्ट स्टारर फिल्म 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' ने ना सिर्फ इंडिया में, बल्कि विदेशों में भी धमाल मचा दिया है। इस फिल्म ने 3 सितंबर को नार्थ अमेरिकी बॉक्स ऑफिस पर 10 मिलियन अमेरिकी डॉलर का आंकड़ा पार कर लिया है। इसके साथ ही यह फिल्म इस शानदार क्लब में शामिल होने वाली 7वीं भारतीय फिल्म और 5वीं बॉलीवुड फिल्म बन गई है।

करण जौहर के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने छठे रविवार यानी 38वें दिन 130K अमेरिकी डॉलर की कमाई की है। ऐसे में अब 'रॉकी और रानी' फिल्म की कुल कमाई की बात करें तो यह 10.08 मिलियन अमेरिकी डॉलर हो गई है। कुल मिलाकर देखा जाए तो 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' ने अभी तक विदेशों में लगभग 20 मिलियन अमेरिकी डॉलर यानी लगभग 165 करोड़ रुपये की कमाई की है।

RARKPK की शुरुआत जुलाई के लास्ट में 1.73 मिलियन अमेरिकी डॉलर के साथ हुई। ऐसी शुरुआत देख कर किसी को भी अच्छे ट्रेंडिंग के साथ लगभग 5 मिलियन अमेरिकी डॉलर की लास्ट उम्मीद होगी, लेकिन यह फिल्म लगातार अच्छा प्रदर्शन करती रही और ऐसे में ये अनुमान बढ़ते रहे। अब इसके आंकड़े 10 मिलियन अमेरिकी डॉलर को पार कर गए हैं।

इस फिल्म की पूरे अगस्त में रिलीज हुई कई फिल्मों जैसे 'गदर 2' और 'ओएमजी 2' से टक्कर हुई। हालांकि, अब इसे पिछले हफ्ते रिलीज हुई 'ड्रीम गर्ल 2' से भी मुकाबला करना होगा। इसके साथ ही अगले हफ्ते शाहरुख खान की फिल्म 'जवान' रिलीज होने वाली है, ऐसे में इस फिल्म की स्पीड धीमी हो सकती है।

'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' से पहले नार्थ अमेरिकी बॉक्स ऑफिस पर 10 मिलियन अमेरिकी डॉलर से ज्यादा कमाई वाली भारतीय फिल्मों की लिस्ट इस तरह है।

अब 2023 में रणवीर और आलिया की फिल्म 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' ने 38 दिन में 10.08 मिलियन अमेरिकी डॉलर कमाए।