दुलकर सलमान की पैन इंडिया एक्शन फिल्म 'किंग ऑफ कोठा' आज यानी 24 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। फिल्म ने मलयालम संस्करण के लिए एडवांस बुकिंग के आंकड़े देशभर में चर्चा का विषय बन गए हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, पहले दिन के लिए फिल्म की एडवांस बुकिंग बुधवार आधी रात तक 3 करोड़ रुपये थी। इसमें मलयालम में 2.67 करोड़ रुपये और तेलुगु और तमिल में  27 लाख रुपये और 10 लाख रुपये की कमाई की है। यह फिल्म हिंदी और कन्नड़ में भी रिलीज होगी, लेकिन इन दोनों डब के लिए कोई एडवांस बुकिंग नहीं की गई है। 

इसके साथ ही यह उम्मीद जताई जा रही है कि 'किंग ऑफ कोठा' मलयालम की दो सबसे ज्यादा ओपनिंग वाली फिल्मों 'केजीएफ चैप्टर 2' और 'ओडियान'  को पीछे छोड़ देगी। रिपोर्ट्स के अनुसार, किंग ऑफ कोठा को पहले दिन 8 करोड़ की कमाई करनी चाहिए, जो मलयालम सिनेमा के इतिहास में पहली बार होगा। तेलुगु राज्यों में दुलकर की लोकप्रियता को देखते हुए कहा जा रहा है कि फिल्म की ओपनिंग 10 करोड़ रुपये से अधिक हो सकती है। अभिनेता ने हाल ही में तेलुगु ब्लॉकबस्टर फिल्म 'सीता रामम' में अभिनय किया था।

मलयालम में अब तक अभिनेता मोहनलाल की राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म 'मराक्कर: लायन ऑफ द अरेबियन सी' ने ओपनिंग डे पर 19.50 करोड़ रुपये की कमाई की है। वहीं, दुलकर सलमान की 'कुरुप' 18.50 करोड़ रुपये की ओपनिंग डे के साथ दूसरे स्थान पर है। उम्मीद जाताई जा रही है कि उनकी यह फिल्म 'किंग ऑफ कोठा' इन दोनों फिल्मों को पीछे छोड़ देगी। रिपोर्ट्स की मानें तो उम्मीद जताई जा रही है कि फिल्म ओपनिंग डे पर दुनिया भर में 20 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई कर सकती है।

बता दें कि अभिलाष जोशी के निर्देशन में बनी 'किंग ऑफ कोठा' में ऐश्वर्या लक्ष्मी, प्रसन्ना और नायला उषा अहम भूमिकाओं में हैं। यह एक्शन थ्रिलर फिल्म दुलकर सलमान की की अब तक की सबसे बड़ी फिल्म मानी जा रही है।