शाहरुख खान इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म जवान को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। इस फिल्म का ट्रेलर आज रिलीज होने वाला है। इसके बाद से सोशल मीडिया पर लगातार जवान ट्रेंड कर रहा है। फैंस के साथ-साथ सितारों और खुद शाहरुख खान को भी इसका बेसब्री से इंतजार है। इस फिल्म को लेकर एडवांस बुकिंग भी शुरू हो गई है। विदेशों में यह फिल्म एडवांस बुकिंग में कमाई के मामले में पठान का भी रिकॉर्ड तोड़ रही है। इस फिल्म में शाहरुख खान अब तक के सबसे अनूठे अवतार में नजर आने वाले हैं। वैसे, इन सब के बीच 'जवान' ने एडवांस बुकिंग में इतिहास रचा है।

कितने टिकट की हुई बिक्री

अमेरिका में 'जवान' 450 लोकेशंस पर रिलीज हो रही है। फिल्म के 1884 शोज अमेरिका में हर दिन दिखाए जाएंगे। दिलचस्प है कि अभी फिल्म की रिलीज को 10 दिन बचे हैं और अभी तक वहां 13750 के टिकटों की बिक्री हो चुकी है। इनमें सबसे ज्यादा बुकिंग टेक्सस और कैलिफोर्निया में हुई है। 'जवान' शुक्रवार, 7 सितंबर 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। एडवांस बुकिंग में इस फिल्म ने दो करोड़ रुपये कमा लिए हैं। 

इतने करोड़ का आंकड़ा पार

जवान की एडवांस बुकिंग यूएसए में फिल्म की रिलीज से 20 दिन पहले शुरू हो गई थी, लेकिन भारत में यह अभी शुरू नहीं हुई है। कुछ अन्य सेंटर्स ने भी फिल्म के लिए एडवांस बुकिंग शुरू कर दी है। सोशल मीडिया पर सोमवार सुबह ट्वीट किया गया, 'ट्रेलर लॉन्च से पहले ही, जवान ने यूएसए बॉक्स ऑफिस पर $200K का आंकड़ा पार कर लिया है। एडवांस बुकिंग में $210,339 ( 1.74 करोड़ रुपये)।

भारत में नहीं शुरू हुई एडवांस बुकिंग

हालांकि भारत में एडवांस बुकिंग अभी शुरू नहीं हुई है। हालांकि, मुंबई के कुछ सिनेमाघरों ने रविवार को एडवांस बुकिंग शुरू की थी। बताया जाता है कि 15 मिनट में ही 'किंग खान' के फैंस ने सारे टिकट खरीद लिए। जबकि इनमें से कुछ टिकटों की कीमत 1100 रुपये तक रखी गई थी। जुलाई महीने में मेकर्स ने 'जवान' का प्रीव्यू वीडियो रिलीज किया था। 2 मिनट 13 सेकेंड के वीडियो में शाहरुख खान के कई अवतार देखे गए हैं।