भोपाल । बारिश और घने कोहरे के साथ अब मध्यप्रदेश सर्द हवाओं से कांप उठा है। प्रदेश के कई शहरों में कोल्ड वेव चल रही है। शनिवार को ग्वालियर छतरपुर और दतिया में कोल्ड-डे रहेगा। भोपाल जबलपुर उज्जैन समेत 20 शहरों सुबह घने कोहरे के आगोश में है। जबलपुर में इतना घना कोहरा था कि 50 मीटर के बाद कुछ नहीं दिखाई दे रहा था। भोपाल में सुबह 9 बजे तक कोहरे का असर देखने को मिला।इधर दतिया और ग्वालियर की रात सबसे ठंडी रही। दतिया में पारा 4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि 28 जनवरी से प्रदेश में बारिश का नया सिस्टम एक्टिव हो जाएगा। इससे फरवरी के पहले सप्ताह तक बारिश का दौर जारी रह सकता है। शनिवार सुबह रीवा और शहडोल चंबल के सभी जिले रीवा सिंगरौली सीधी सतना शहडोल उमरिया और अनूपपुर समेत भोपाल पन्ना दमोह छतरपुर जबलपुर कटनी डिंडौरी बालाघाट नरसिंहपुर बैतूल उज्जैन शाजापुर सीहोर में खासा असर रहा। जबलपुर में 50 मीटर विजिबिलिटी रही। उज्जैन बालाघाट और मालाजखंड में 200 से 500 मीटर भोपाल में 200 मीटर खजुराहो में 300 मीटर दमोह में 500 से एक हजार मीटर और उमरिया में विजिबिलिटी एक हजार मीटर दर्ज की गई।

भोपाल में सुबह 9 बजे तक कोहरा रहा
राजधानी भोपाल में सुबह 9 बजे तक घना कोहरा छाया रहा। वहीं ठंड का असर भी देखने को मिला। इससे बच्चे ठिठुरते हुए स्कूल पहुंचे। भोपाल में स्कूलों की टाइमिंग बदल गई है। अब सुबह साढ़े 9 बजे की बजाय साढ़े 8 बजे स्कूल लग रहे हैं। शुक्रवार सुबह ठंड का असर बढऩे से बच्चों को ठिठुरते हुए स्कूल जाना पड़ा।

अब तक आधा एमपी भीगा
पिछले एक सप्ताह से आधे प्रदेश में बारिश का दौर चल रहा है। खासकर भोपाल विदिशा नर्मदापुरम रायसेन भिंड ग्वालियर सीहोर देवास अशोकनगर दतिया हरदा शिवपुरी खंडवा खरगोन राजगढ़ बुरहानपुर गुना छतरपुर सागर टीकमगढ़ रीवा पन्ना कटनी दमोह सीधी सतना जबलपुर निवाड़ी भींग गए हैं। शुक्रवार को मौसम सामान्य रहा। बादल जरूर छाए रहे और सर्द हवाएं चलती रही।