इंदौर ।   तेजाजी नगर पुलिस ने अंधे कत्ल का खुलासा करते हुए दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। पुलिस कुरकुरे के पैकेट के आधार पर आरोपितों तक पहुंची है। पैकेट शव के पास पड़ा मिला था। दोनों को हत्या के आरोप में कोर्ट में पेश किया जाएगा। एडिशनल डीसीपी-1 आलोक शर्मा के मुताबिक, नायता मुंडला स्थित कलाली के समीप एक अधेड़ का रक्त रंजित शव मिला था। काफी मशक्कत के बाद उसकी पहचान गोपाल सिंह उर्फ भवानी पंवार निवासी बारोड़ पिपलिया देवास के रूप में हुई। 55 वर्षीय भवानी उसी क्षेत्र में घूमते हुए शराब की खाली बोलते बेचता था। सुनसान जगह होने से पुलिस को न प्रत्यक्षदर्शी मिला, न किसी से दुश्मनी होना पाया गया।

आनलाइन पेमेंट से पकड़ा गए

छानबीन के दौरान पुलिस ने मौके से कुरकुरे का खाली पैकेट उठाया। कुछ ही दूरी पर स्थित दुकानदार से पूछताछ की तो बताया कि एक युवक कुरकुरे खरीदने आया था। उसने पांच रुपये का पैकेट खरीदा और उसका भुगतान ई-वालेट फोन-पे से किया। पुलिस ने यूपीआइ से मोबाइल नंबर निकाले और आरोपितों की शिनाख्त कर ली।

मजदूरी करने इंदौर आए और हत्या कर बैठे

एसआइ तिलक करोले के मुताबिक, आरोपित दीपेंद्र पुत्र नंदराम मोरे निवासी उदयपुर झिरन्या और दुलिया पुत्र पेमा बालिया निवासी उदयपुर हैं। दोनों आरोपित मजदूरी करते हैं। पांच दिन पूर्व ही मजदूरी के सिलसिलें में इंदौर आए थे। कलाली के पास बैठकर शराब पी रहे थे। भवानी (मृतक) के साथी ने दुलिया से रुपये छीन लिए। दुलिया ने भवानी को पकड़ा और मारपीट कर दी। पास में पड़े पत्थर से सिर पर वार किए और फरार हो गए।