श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया का कारवां हैदराबाद पहुंच चुका है, जहां न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैच की वनडे सीरीज का पहला मैच खेला जाना है। श्रीलंका के खिलाफ 3-0 से वनडे सीरीज जीतने वाली टीम इंडिय की नजर आईसीसी रैंकिंग में नंबर वन की कुर्सी पर है और यदि वह श्रीलंका की सफलता को न्यूजीलैंड के खिलाफ भी दोहरा पाती है तो टी20 की तरह वनडे में भी वह नंबर वन टीम बन सकती है।
श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में प्लेइंग इलेवन से बाहर रहे सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन को न्यूजीलैंड के खिलाफ मौका मिलना तय है। जहां इस सीरीज में केएल राहुल के न होने से ईशान किशन को जबकि श्रेयस अय्यर के न खेलने से सूर्यकुमार यादव को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है।

मीडिल ऑर्डर- 

पिछले 4 मैच में 3 शतक लगा चुके विराट कोहली 3 नंबर पर जबकि एक बार फिर 4 नंबर पर सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं। 5 नंबर पर पहली बार ईशान किशन उतर सकते हैं।

ऑलराउंडर- 

ऑलराउंडर की बात करें तो हार्दिक पांड्या के अलावा वाशिंगटन सुंदर को मौका मिल सकता है।

ओपनिंग जोड़ी- ओपनिंग जोड़ी में रोहित शर्मा और शुभमन गिल ही पारी की शुरुआत करेंगे। ईशान किशन ने ओपनिंग करते हुए ही दोहरा शतक लगाया था। इसके बावजूद शुभमन गिल को तरजीह दी जा सकती है।

गेंदबाजी में भारत-

भारत इस मैच में 3 पेसर और एक फुलटाइम स्पिन गेंदबाज के साथ उतर सकता है। मोहम्मद शमी को आराम दिया जा सकता है और उनके स्थान पर शार्दूल ठाकुर को मौका मिल सकता है। इसके अलावा मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक भी प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने में कामयाब रहेंगे। स्पिन गेंदबाजी में युजवेंद्र के स्थान पर कुलदीप को मौका मिल सकता है, जिसने श्रीलंका के खिलाफ गेंदबाजी से प्रभावित किया था।

टीम इंडिया प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मो. सिराज, उमरान मलिक