फिल्म 'तनु वेड्स मनु' (2011) और 'तनु वेड्स मनु रिटर्न्स' (2015) के लेखक हिमांशु शर्मा इस फ्रेंचाइजी को आगे बढ़ाना चाहते हैं। तनु वेड्स मनु एक प्लान्ड मूवी थी, जो ऑडियंस के बीच हिट रही। उस वक्त हमने बिलकुल नहीं सोचा था कि इस फिल्म का सीक्वल भी बनाएंगे। फिल्म के हिट होने के बाद भी हमने सीक्वल के बारे में नहीं सोचा था। हालांकि, जब कुछ साल बीते और मेरे जेहन में एक कहानी आई तो मैंने उसे इस फिल्म के सीक्वल के लिए लिखा जिसे भी ऑडियंस ने पसंद किया। अभी भी यदि कोई ऐसी कहानी मेरे दिल को छू जाए तो तनु वेड्स मनु का तीसरे वर्जन पर जरूर काम करूंगा। कंगना के बिना तो ये फिल्म बन ही नहीं सकती, अगली कहानी भी उनको ध्यान में रखकर लिखूंगा। निश्चित रूप से, ऑडियंस की उम्मीदों को ध्यान में रखकर, हमें एक सक्षम प्रेम कहानी की जरूरत है। इसे हम अनदेखा नहीं कर सकते।
अक्षय कुमार की आगामी फिल्म 'रक्षाबंधन' की कहानी हिमांशु और उनकी पत्नी कनिका ढिल्लन ने मिलकर लिखी हैं। इस बारे में वे कहते हैं, "मैंने और कनिका ढिल्लन ने पहली बार साथ मिलकर इस फिल्म की कहानी लिखी है। अक्षय सर कभी-कभी मस्ती में कह देते थे कि तुम मियां-बीवी ने बड़ी अच्छी भाई-बहन की स्क्रिप्ट लिखी है। फिल्म पुरानी दिल्ली के सेटअप की कहानी है जिसमें अक्षय और भूमि के अलावा हमने 4 नई लड़कियों को भी कास्ट किया है। फिल्म एक जरिए ऑडियंस को हम एक भाई-बहन की खूबसूरत भरी इमोशनल जर्नी दिखाने की कोशिश करेंगे।"
हिमांशु की हाल में रिलीज हुई अक्षय कुमार, सारा अली खान और धानुष स्टारर फिल्म 'अतरंगी रे' को मिक्स्ड रिव्यु मिले है। हिमांशु शर्मा की मानें तो उन्होंने अपना बेस्ट दिया था। उनके हिसाब से जैसे ऑडियंस नए सब्जेक्ट या नए कंटेंट देखना चाहती है, उसी तरह बतौर लेखक वे भी अब नई ऑडियंस की तलाश में हैं।