स्वर कोकिला लता मंगेशकर कोरोना वायरस की चपेट में आ गई हैं। उन्हें संक्रमण के हल्के लक्षण हैं, लेकिन फिर भी एहतियात के तौर पर उन्हें ब्रीच कैंडी अस्पताल के ICU में भर्ती किया गया है। गुरुवार को भी उनका हेल्थ बुलेटिन जारी किया गया। जिसमें डॉ प्रतीत समदानी ने बताया है कि लता फिलहाल आईसीयू में ही हैं। हालांकि उनकी सेहत में थोड़ा सुधार जरूर हुआ है।
ऑब्जर्वेशन में रहेंगे लता मंगेशकर- डॉक्टरों का कहना हैं, लता मंगेशकर को कोरोना और निमोनिया दोनों हुआ है। उनकी उम्र को ध्यान में रखते हुए, चिकित्सकों ने सलाह दी है कि उन्हें देखभाल की जरूरत है और इसलिए उन्हें आईसीयूमें भर्ती किया गया है। डॉक्टर्स का कहना है कि उन्हें 7 से 8 दिन तक ऑब्जर्वेशन में रखा जाएगा। वह ठीक हो जाएंगी, लेकिन उनकी उम्र के कारण कुछ समय लग सकता है।  नवंबर 2019 के बाद से लता मंगेशकर घर से बाहर नहीं निकलीं हैं। लेकिन उनके घर के एक नौकर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो लता मंगेशकर का भी टेस्ट कराया गया और उनकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ गई। इससे पहले दिग्गज गायिका को नवंबर 2019 में सांस लेने में तकलीफ होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 
अपने सात दशक लंबे करियर में लता मंगेशकर ने विभिन्न भाषाओं में 30 हजार से अधिक गीत गाए हैं।  साल 2001 में उन्हें भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान 'भारत रत्न' दिया गया था। उन्हें साल 1989 में दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है।