*विद्यार्थी परिषद ने जीत का पटाखे फोड़कर मनाया जश्न*

*जिले के समस्त महाविद्यालय पुनः बरकतुल्लाह विश्वविद्यालय में हुवे सम्मिलित*

भैंसदेही/उधोग हकीकत :- जिले के सभी महाविद्यालयों को छिंदवाड़ा यूनिवर्सिटी से हटाकर वापस बरकतउल्ला विश्वविद्यालय में जोड़े जाने पर। भैंसदेही शासकीय महाविद्यालय में विद्यार्थी परिषद के छात्र छात्राओं में एक अलग ही खुशी का माहौल नजर आया। उपस्थित विद्यार्थियों ने बताया गया कि विद्यार्थियों परिषद के विगत दो वर्ष के लंबे संघर्ष व मांग के बाद अंतत: बैतूल जिले के सभी महाविद्यालय छिंदवाड़ा से हटाकर पुन: बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी में सम्मिलित कर दिए गए हैं। लम्बे संघर्ष का सफलतापूर्वक परिणाम मिलने की जानकारी मिलने पर महाविद्यालय भैंसदेही में अध्ययनरत छात्रों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। क्योकि छात्रों को अब एडमिशन, परीक्षा सहित अन्य कार्यों को लेकर किसी प्रकार की पेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा। जिससे भैंसदेही महाविद्यालय के हजारों छात्रों मे उत्साह है। एव पटाखे फोड़ कर जीत का जश्न भी मनाया गया।

*इनका कहना है*
यूनिवर्सिटी बदलते ही छात्रों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। छात्रों को परीक्षा फॉर्म जमा करने के लिए कम समय दिया था और फिर लेट फीस अधिक वसूली जाती थी।जिससे छात्र छात्राओं को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ा।

राजा कवडे
छात्र नेता एबीवीपी

 छात्रों को छिंदवाड़ा जाने-आने के साधन भी कम ही थे। यूनिवर्सिटी पहुंचने पर छात्रों के छोटे-छोटे काम तक नहीं होते थे। छात्र काफी परेशान होते थे जिसको लेकर विद्यार्थी परिषद द्वारा लगातार छात्रों के हित में आवाज उठाई थी। 

प्रफुल पाल
नगर मंत्री एबीवीपी


यूनिवर्सिटी बदलने को लेकर कॉलेज स्तर से लेकर सीएम तक गुहार लगाई गयी थी।जिले में आए सीएम शिवराज सिंह चौहान को संगठन के माध्यम से भी हेलीपेड पर ज्ञापन दिया गया था। इसीलिए पुनः बीयू यूनिवर्सिटी में बैतुल जिले के महाविद्यालय जुड़ने से छात्रों में उत्साह का माहौल है।

सचिन मालवीय
नगर अध्यक्ष एबीवीपी

विद्यार्थियों के हितों के लिए विद्यार्थी परिषद सदैव कंधे से कंधा मिलाकर हर समस्याओं का सामना कर हल करने का प्रयास करता है। बुधवार को महाविद्यालय में फटाखे फोड़कर  संगठन के जीत का जश्न मनाया गया। कठिन परिश्रम और अथक प्रयासो के बाद विद्यार्थी संगठन की जीत हुई है।

अक्षय खाड़े
महाविद्यालय अध्यक्ष एबीवीपी

महंगी शिक्षा दोहरी शिक्षा नहीं चाहिए थी।इसलिए विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं के 2 वर्षों के निरंतर संघर्ष की जीत हुई। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इकाई भैंसदेही के कार्यकर्ताओं ने इस खुशी के अवसर पर महाविद्यालय पहुंचकर पटाखे फोडे व मिठाई वितरित कर विद्यार्थी परिषद की जीत की खुशी मनाई!!

बंटी सिसोदिया
महाविद्यालय उपाध्यक्ष एबीवीपी