WhatsApp के नए फीचर्स की लिस्ट में एक नया नाम जुड़ने वाला है। नए फीचर का नाम Editing Messages है। इस फीचर की मदद से यूजर भेजे गए मेसेज में कोई गलती होने पर उसे एडिट कर सकेंगे। लेटेस्ट रिपोर्ट के अनुसार एडिट किए गए मेसेज के साथ यूजर्स को Edited का लेबल भी दिखेगा। WABetaInfo ने इस अपडेट का एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है। इसमें एडिट किए गए मेसेज के साथ 'Edited' लेबल को देखा जा सकता है। मेसेज एडिट करने के लिए यूजर्स को 15 मिनट का समय मिलेगा। यह फीचर अभी डिवेलपिंग फेज में है, लेकिन बीटा यूजर इसे वॉट्सऐप ऐंड्रॉयड 2.22.22.14 में देख सकते हैं।

वॉट्सऐप ने अभी यह कन्फर्म नहीं किया है कि मेसेज पढ़े जाने के बाद भी एडिट किया जा सकेगा या नहीं। साथ ही अभी यह भी पक्के तौर पर नहीं कहा जा सकता कि मेसेज रिसीव करने वाले का फोन ऑफ होने पर भेजे गए मेसेज को एडिट करने के लिए कितना समय मिलेगा। यह फीचर अभी डिवेलपिंग फेज में है। कंपनी इसके स्टेबल वर्जन को कब तक रोलआउट करेगी इस बारे में अभी कोई ऑफिशियल जानकारी बाहर नहीं आई है।

नहीं ले सकेंगे फोटो और वीडियो का स्क्रीनशॉट
वॉट्सऐप में एक और नए फीचर की एंट्री हने वाली है। यह फीचर व्यू वन्स इनेबल करके भेजे गए मेसेज के स्क्रीनशॉट नहीं लेने देता। खास बात है कि इन मेसेजेस की स्क्रीन रिकॉर्डिंग भी नहीं की जा सकेगी। WABetaInfo के अनुसार कंपनी ने इस फीचर को अभी कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध कराया है।

क्रिएट रोल का फीचर
वॉट्सऐप यूजर्स के लिए पोल क्रिएट करने का फीचर भी जल्द रोलाउट करेगा। WaBetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, कुछ बीटा यूजर्स को वॉट्सऐप में पोल क्रिएट करने का फीचर मिल भी चुका है। यह फीचर वॉट्सऐप ऐंड्रॉयड वर्जन 2.22.1.16 में उपलब्ध है। रिपोर्ट की मानें तो यह फीचर सिर्फ ग्रुप एडमिन तक ही सीमित नहीं है। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी आने वाले दिनों में ग्लोबल यूजर्स के लिए इसमें स्टेबल वर्जन को भी रिलीज कर देगी।