शासकीय महाविद्यालय भैंसदेही में विशेष व्याख्यान हुआ आयोजित
                             भैंसदेही

श्री जिलवाने ने समकालीन कहानियों के विविध विमर्शों से विद्यार्थियों को कराया अवगत

उच्च शिक्षा विभाग मध्यप्रदेश शासन द्वारा   शासकीय महाविद्यालय भैंसदेही को क्वालिटी लर्निंग के रूप में चयनित किया गया है। विश्व बैंक द्वारा वित्त पोषित मध्यप्रदेश उच्च शिक्षा गुणवत्ता उन्नयन परियोजना  के अंतर्गत संचालित इस योजना में महाविद्यालय में अकादमिक उत्कृष्टता गतिविधियां आयोजित की जा रही है। इसी कड़ी में हिंदी विभाग द्वारा  विद्यार्थियों के लिए विशेष व्याख्यान आयोजित किया गया। महाविद्यालय के प्राचार्य श्री जितेंद्र कुमार दवंडे ने बताया कि व्याख्यान का शीर्षक समकालीन कहानियों में विविध विमर्श ' था। व्याख्यान में विषय विशेषज्ञ के रूप में भारतीय ज्ञानपीठ के नवलेखन पुरस्कार से सम्मानित साहित्यकार श्री प्रदीप जिलवाने उपस्थित रहें। श्री जिलवाने वर्तमान में जनजातीय लोककला एवं बोली विकास अकादमी, जनजातीय संग्रहालय, भोपाल में पदस्थ हैं। 
     अपने व्याख्यान में श्री जिलवाने ने समकालीन कहानी में विविध विमर्शों के संबंध में विद्यार्थियों से विस्तार से चर्चा की। उन्होंने विद्यार्थियों को दलित विमर्श, स्त्री विमर्श, जनजातीय विमर्श आदि के बारे में बताया। उन्होंने कहानी एवं कविता लेखन संबंधी विद्यार्थियों के प्रश्नों के उत्तर भी दिए।
    कार्यक्रम के प्रारंभ में महाविद्यालय के प्राचार्य श्री दवंडे एवं विषय विशेषज्ञ श्री जिलवाने ने सरस्वती पूजन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। तत्पश्चात प्राचार्य श्री दवंडे ने स्वागत उद्बोधन में श्री जिलवाने का स्वागत किया तथा विषय के संबंध में मूलभूत जानकारी विद्यार्थियों को प्रदान की।  कार्यक्रम का संचालन हिंदी विभाग के विभागाध्यक्ष श्री उमेश कुमार चरपे ने किया तथा आभार प्रदर्शन सहायक प्राध्यापक सुश्री संतोषी धुर्वे ने किया।