IPL 2023: दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने गुरुवार को आईपीएल 2023 में सीजन की अपनी पहली जीत दर्ज की। अरुण जेटली स्‍टेडियम में दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने कांटेदार मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स को 4 गेंदें शेष रहते हुए 4 विकेट से मात दी। दिल्‍ली कैपिटल्‍स के क्रिकेट निदेशक सौरव गांगुली ने स्‍वीकार किया कि टीम की स्थिति देखकर वो थोड़ा घबराए हुए थे।

स्‍टेडियम के डगआउट में बैठे सौरव गांगुली ने दिल्‍ली को कड़े संघर्ष के बाद जीत दर्ज करते हुए देखा, जिसने उन्‍हें लॉर्ड्स में इंग्‍लैंड के खिलाफ 1996 में अपने पहले टेस्‍ट रन की याद दिला दी। दिल्‍ली कैपिटल्‍स के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए केकेआर को 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर 127 रन पर ऑलआउट कर दिया।

गेंदबाजों ने किया दमदार प्रदर्शन

आईपीएल में 718 दिन बाद अपना पहला मैच खेल रहे ईशांत शर्मा ने दमदार वापसी की और उन्‍हें एनरिच नॉर्ट्जे, अक्षर पटेल व कुलदीप यादव का अच्‍छा समर्थन मिला। फिर लक्ष्‍य का पीछा करते हुए दिल्‍ली को कप्‍तान डेविड वॉर्नर ने अर्धशतक जमाकर मजबूती दिलाई। मगर वॉर्नर के आउट होने के बाद दिल्‍ली की पारी लड़खड़ा गई। दिल्‍ली को आखिरी ओवर में 7 रन की दरकार थी और तब अक्षर पटेल ने मैच विजेता की भूमिका निभाई।

मैच के बाद गांगुली ने कहा, 'मैच जीतकर खुश हैं। हार का सिलसिला तोड़ने पर डगआउट में बैठे सोच रहा था कि यह मेरे पहले टेस्‍ट रन की तरह था। हम आज भाग्‍यशाली रहे।' पूर्व भारतीय कप्‍तान ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बल्‍लेबाजी विभाग में सुधार की जरुरत बताई। वॉर्नर और अक्षर पटेल के अलावा कई बल्‍लेबाज अपनी उपयोगिता साबित करने में नाकाम रहे हैं।

बल्‍लेबाजी में सुधार की जरुरत

गांगुली ने कहा, 'हम इस सीजन में पहले भी अच्‍छी गेंदबाजी कर चुके हैं। मगर दिक्‍कत बल्‍लेबाजी के साथ है। हमें जाकर अपने आप को देखना होगा और सोचना पड़ेगा कि कैसे बेहतर बन सकते हैं। स्पिनर्स ने अच्‍छी गेंदबाजी की। मुझे पता है कि हमने अच्‍छा नहीं खेला और बेहतर बल्‍लेबाजी के लिए रास्‍ता तलाशना होगा। हमने लड़कों के साथ काम किया और उन्‍हें फार्म में लेकर आए। पृथ्‍वी, मनीष या फिर मिचेल मार्श हो, ये सभी महत्‍वपूर्ण खिलाड़ी हैं।'