भारतीय टीम के दो पूर्व दिग्‍गज कप्‍तान सौरव गांगुली और विराट कोहली के बीच विवाद की स्थिति बढ़ती जा रही है। पिछले सप्‍ताह चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम पर मैच के दौरान दोनों के बीच तकरार देखने को मिली थी।

कुछ वीडियोज सामने आए, जिसमें विराट कोहली डगआउट में बैठे सौरव गांगुली को घूर रहे थे। इसके बाद एक और वीडियो सामने आया, जिसमें दिखा कि गांगुली ने लाइन तोड़ी और कोहली को नजरअंदाज करते हुए दूसरे खिलाड़ी से हाथ मिलाया।

मामले ने पकड़ा तूल

विराट कोहली ने इस आग में घी डालने का काम किया और सोमवार को सौरव गांगुली को इंस्‍टाग्राम पर अनफॉलो कर दिया। इस विवाद को शायद भी गांगुली नहीं दबाना चाहते हैं और उन्‍होंने जैसे को तैसा की कहावत पर अमल करते हुए कोहली को इंस्‍टाग्राम पर अनफॉलो कर दिया है।

गांगुली ने इससे पुष्टि कर दी है कि उनके और कोहली के बीच बातचीत भी नहीं है। विराट कोहली और सौरव गांगुली के बीच विवाद की शुरुआत भारतीय टीम की कप्‍तानी को लेकर हुई थी। कोहली ने कहा था कि वो टी20 वर्ल्‍ड कप के बाद टी20 प्रारूप की कप्‍तानी छोड़ देंगे। हालांकि, उन्‍होंने स्‍पष्‍ट किया था कि वनडे और टेस्‍ट की कप्‍तानी करना जारी रखेंगे।

कप्‍तानी को लेकर हुआ विवाद

चयनकर्ताओं का मानना था कि सीमित ओवर क्रिकेट में एक कप्‍तान होना चाहिए और कोहली को वनडे कप्‍तानी से भी हटा दिया गया। चीजें बिगड़ी तब गांगुली ने दावा किया कि उन्‍होंने निजी तौर पर और चयनकर्ताओं ने कोहली से टी20 इंटरनेशनल कप्‍तानी नहीं छोड़ने का आग्र‍ह किया था।

कोहली ने बाद में बताया कि उन्‍हें कप्‍तानी से हटाने की जानकारी नहीं दी गई थी। दक्षिण अफ्रीका के हाथों टेस्‍ट सीरीज 1-2 से गंवाने के बाद कोहली ने सभी प्रारूपों से कप्‍तानी छोड़ दी थी। गांगुली और कोहली के बीच का विवाद भारतीय फैंस की चिंता बढ़ा रहा है।