देश में महंगाई ने आम जनता का हाल बेहाल कर रखा है। आरबीआई ने बुधवार को रेपो दरों में वृद्धि की तो उसकी देखादेखी देश की बैंकों ने भी ब्याज दरें बढ़ा दीं। आरबीआई के फैसले के बाद महंगाई और बढ़ने की संभावना जताई गई थी और आज इसका असर दिखाई देने लगा। यहां तक कि अब नहाना-धोना भी महंगा हो गया है, जी हां रसोई से शुरू हुई महंगाई ने अब बाथरूम को भी अपने दायरे में ले लिया है।

साबुन, शैंपू और अन्य पर्सनल केयर उत्पादों की कीमतों में इजाफा कर दिया है। कंपनी ने अपने उत्पादों का दाम 15 फीसदी तक बढ़ा दिया है। इस वृद्धि के बाद निश्चित तौर पर आपके बाथरूम का बजट गड़बड़ाने वाला है। यही नहीं एचयूएल ने टूथपेस्ट, कैचअप समेत अन्य सामनों की कीमतें भी बढ़ाई हैं और इनके दाम में 4 से 13 फीसदी की वृद्धि की गई है। गौरतलब है कि बीते दिनों एचयूएल के सीईओ संजीव मेहता ने तेल की कीमतों में उछाल के बीच एमएमसीजी उत्पादों की कीमतें बढ़ने के संकेत दिए थे।

 कंपनी द्वारा उत्पादों के दाम बढ़ाए जाने के एलान के बाद, अब जहां क्लीनिक प्लस शैंपू के 100 एमएल पैक के दाम 15 फीसदी बढ़े हैं तो अन्य शैंपू की कीमतों में भी दस रुपये तक की बढ़ोतरी की गई है। इसमें बताया गया कि पियर्स का 125 ग्राम साबुन 2.38 फीसदी के इजाफे के साथ अब 86 रुपये का हो गया है। इसके अलावा मल्टीपैक पर 3.7 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है। कंपनी ने लक्स साबुन के कुछ मल्टीपैक पर सीधे नौ फीसदी की बढ़ोतरी की है।साबुन और शैंपू पर ही नहीं बल्कि कंपनी द्वारा निर्मित खाने पीने के सामनों की कीमतों में भी बढ़ोतरी की है। इनमें हॉर्लिक्स से लेकर ब्रू कॉफी तक शामिल हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि हॉर्लिक्स, कॉफी से लेकर किसान केचअप तक के भाव 4 से 13 फीसदी बढ़ाए गए हैं।