मंदसौर ।   बुधवार सुबह मंदसौर स्टेशन से कुछ दूर पर भीलवाड़ा-रतलाम डेमू ट्रेन के इंजन के नीचे से अचानक धुआं निकला। यह देख स्टेशन पर खलबली मच गई। ट्रेन को मंदसौर स्टेशन के प्लेटफार्म एक पर रोका गया। रतलाम डीआरएम को सूचना दी गई। करीब ढाई घंटे बाद रतलाम से इंजन लेकर तकनीकी टीम मंदसौर स्टेशन पर पहुंची। इसके बाद नया इंजन जोड़कर डेमू ट्रेन को रतलाम रवाना किया गया।

गार्ड ने देखा धुंआ

भीलवाड़ा-रतलाम डेमू यात्री ट्रेन (19346) बुधवार को सुबह जब 8.30 बजे बाद मंदसौर रेलवे स्टेशन पहुंचने वाली थी, उसी दौरान यात्री गाड़ी के इंजन के नीचे से धुआं निकलने लगा। गार्ड ने डेमू ट्रेन के इंजन के नीचे से निकल रहे धुएं को देखा और फिर पायलट एवं स्टेशन मास्टर को सूचना दी गई।

स्‍टेशन पर मची खलबली

इस दौरान स्टेशन पर भी खलबली मच गई। धुआं निकलने के बाद डेमू ट्रेन को मंदसौर स्टेशन के प्लेटफार्म एक पर रोका गया और ट्रेन में सवार यात्रियों को उतारा गया। इसके बाद करीब ढाई घंटे तक ट्रेन स्टेशन पर ही रही। इसके बाद रतलाम से इंजन लेकर तकनीकी अधिकारियों की टीम पहुंची। फिर ट्रेन से इंजन कोच को काटकर रतलाम से लाया गया इंजन लगाया गया।

डेमू दोपहर तक रतलाम पहुंची

इसके बाद ट्रेन रतलाम रवाना हुई। डेमू दोपहर तक रतलाम पहुंची। रतलाम से आई तकनीकी टीम में शामिल अधिकारियों ने बताया कि इंजन के नीचे डीपीसी पार्ट्स में तकनीकी खराबी के कारण इंजन के नीचे धुआं निकला है। टीम द्वारा दोपहर तक इंजन में सुधार कार्य चलता रहा।