लाहौर । पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और उनके कैबिनेट अधिकारियों के बीच अनौपचारिक बातचीत के कुछ ऑडियो क्लिप सामने आने के बाद सोमवार को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने उनके इस्तीफे की मांग की है। पाकिस्तान के खुफिया ब्यूरो ने इस सुरक्षा चूक की जांच का आदेश दिया है। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष खान ने कहा प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को उनके, कुछ मंत्रिमंडलीय सदस्यों एवं सरकारी अधिकारियों से जुड़े ऑडियो के लीक होने के बाद इस्तीफा दे देना चाहिए।
इमरान खान ने यहां गवर्नमेंट कॉलेज यूनिवर्सिटी में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा ऑडियो लीक में शहबाजअपनी भतीजी मरियम नवाज के दामाद (राहिल मुनीर) के लिए भारत से कुछ मशीनरी मंगाने के बारे में बात कर रहे हैं। यदि शहबाज में जरा भी शर्म बची है तो उन्हें तत्काल इस्तीफा दे देना चाहिए, अन्यथा हम उन्हें घर भेज देंगे। खान ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज से जुड़ा दूसरा ऑडियो शीघ्र लीक होगा, जिसमें वह अपने पिता से यह कहते हुए सुनी जा सकती हैं कि अपने संपत्ति की घोषणा में सरकारी खाने से प्राप्त उपहारों के बारे में सूचना नहीं देने पर तोशाखाना मामले में चुनाव आयोग इमरान को अयोग्य करार देने जा रहा है।
बता दें कि बीते रविवार को पाकिस्तान के गृहमंत्री ने जानकारी दी थी कि खुद पीएम शहबाज शरीफ ने ऑडियो लीक मामले को गंभीरता से लिया है और इसकी जांच शुरू हो गई। जांच टीम में पाकिस्तान की सभी जांच एजेंसियों के उच्च अधिकारी शामिल होंगे। बता दें कि ऑडियो लीक को लेकर विपक्ष ने पाकिस्तान सरकार को घेर रखा है। पीटीआई नेता फवाद चौधरी ने भी अपने ट्विटर हैंडल से ऑडियो शेयर किया है। फवाद ने ऑडियो शेयर करते हुए लिखा कि यह साफ जाहिर होता है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री देश से पहले अपने निजी बिजनेस को रखते हैं।