मुंबई । महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि उन्होंने असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा के अनुरोध पर नवी मुंबई में असम भवन के निर्माण को अनुमति दे दी है। राजधानी गुवाहाटी में सीएम शर्मा के साथ बैठक के बाद शिंदे ने कहा कि इसी तरह एक महाराष्ट्र भवन असम में भी बनेगा। शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) नेता संजय राउत ने हालांकि कहा कि असम भवन पहले से नवी मुंबई में स्थित है हर राज्य यहां भूमि चाहता है पर महाराष्ट्र के लिए अन्य राज्यों में जगह नहीं है।
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शर्मा के बीच बैठक गुवाहाटी स्थित उसी होटल में हुई जहां उद्घव ठाकरे की नेतृत्व वाली महाविकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार के पतन के पहले शिंदे शिवसेना के अन्य बागी विधायकों के साथ 11 दिनों तक ठहरे थे। शिंदे के कार्यालय की ओर से जारी बयान के मुताबिक दोनों नेताओं ने उद्योग व्यापार और पर्यटन के क्षेत्र में राज्यों के बीच आपसी सहयोग बढ़ाने पर चर्चा की।
शिंदे और उनके मंत्री और सांसदों ने अपने-अपने परिवार के साथ कामाख्या देवी मंदिर में दर्शन किए और इसके बाद शर्मा के साथ एक मिलन समारोह में शामिल हुए। शिंदे ने शर्मा को महाराष्ट्र आने का न्यौता दिया।