शर्मिला टैगोर अक्सर अपनी सभी परियोजनाएं और फिल्में बहुत ध्यान से चुनती हैं। कुछ समय पहले उन्होंने 'गुलमोहर' से अपने ओटीटी करियर की शुरुआत की थी और एक बार फिर दर्शकों को अपनी अदाकारी का दीवाना बना लिया था। अब वह 14 साल के अंतराल के बाद बंगाली सिनेमा में बहुप्रतीक्षित वापसी करने के लिए तैयार हैं। उनकी आखिरी बंगाली फिल्म अनिरुद्ध रॉय चौधरी की 'अंतहीन' थी। शर्मिला टैगोर अब रितुपर्णा सेनगुप्ता के साथ 'पुरातावन' नामक एक नई फिल्म में स्क्रीन साझा करेंगी, जिसका निर्देशन सुमन घोष के जरिए किया जाएगा।

फिल्म की कहानी मां-बेटी के रिश्ते पर केंद्रित एक भावनात्मक कथा के इर्द-गिर्द घूमती है, जहां शर्मिला टैगोर श्रीमती सेन की भूमिका निभाती हैं और रितुपर्णा उनकी बेटी की भूमिका निभाती हैं। कलाकारों की टोली में इंद्रनील सेनगुप्ता भी शामिल हैं, जो दामाद की भूमिका निभाएंगे। दिलचस्प बात यह है कि रितुपर्णा और इंद्रनील ने हाल ही में इंद्रासिस आचार्य के एक प्रोजेक्ट पर सहयोग किया है, जिससे उनकी ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री को लेकर उत्साह और बढ़ गया है।

इस बीच, निर्देशक सुमन घोष भी इस समय एक और फिल्म 'काबुलीवाला' की शूटिंग में व्यस्त हैं, जिसमें मिथुन चक्रवर्ती, अबीर चटर्जी और सोहिनी सरकार जैसे कलाकार हैं।

'गुलमोहर' में अपनी हालिया भूमिका पर चर्चा करते हुए, शर्मिला ने कहा कि कुसुम का किरदार उनके जीवन में इस समय उनके लिए आवश्यक था। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि उनके फैसले अब स्क्रिप्ट के साथ और जो उन्हें सार्थक लगता है, उससे अधिक मेल खाते हैं। शर्मिला का कहना है कि आगामी फिल्म 'पुरातावन' को सिर्फ एक और परियोजना नहीं है, बल्कि करियर में एक और पंख जोड़ने की संभावना है।