ग्वालियर    ग्वालियर पहुंचे केन्द्रीय नागरिक उड्‌डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस पर बड़ा जुबानी हमला किया है। उन्होंने कांग्रेस की मानसिकता पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा है कि जब राम मंदिर की आधारशिला रखी जा रही थी। पांच अगस्त के दिन को चुनकर कांग्रेस के कुछ लोग काले कपड़े पहनकर एक कार्यक्रम कर रहे थे। यह उनकी मानसिक विचारधारा को दर्शाता है। उनका कहना था कि हर पार्टी या दल की अपनी अलग कार्यशैली होती है उसकी मानसिकता से वह कार्य करती है। शनिवार को केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया दो दिवसीय प्रवास पर ग्वालियर पहुंचे हैं। एयरपोर्ट पर सवालों के जवाब देने के बाद वह सीधे बहांगीखुर्द गांव पहुंचे। यहां सड़क दुर्घटना में मृत कांवडियों को श्रृद्धांजलि दी और उनके परिजन को सात्वना दी। इसके बाद वह मुरार जिला अस्पताल पहुंचे और यहां विभिन्न विकास कार्यो की आधारशिला रखी। इसके बाद मीडिया सेंटर के कार्यक्रम में भी के केन्द्रीय मंत्री सिंधिया पहुंचे हैं।
 

एयरलाइन में यात्रियों की घटती संख्या पर बोले सिंधिया

ग्वालियर पहुंचे केन्द्रीय नागरिक उड्‌डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एयरलाइन में यात्रियों की घटती संख्या और बढ़ते किराए पर भी बात की। उनका कहना था कि मैंने ग्वालियर को ज्यादा से ज्यादा फ्लाइट दे दी हैं अब शहरवासियों की जिम्मेदारी है ज्यादा से ज्यादा इस हवाई सेवा का उपयोग करें। मैंने फेयर से बैंड 30 तरीख से हटा दिया है। वहीं ATF (एयर टरवाइन फ्यूल) की कीमतें 2019 से अब तक तीन गुना‌ बढ़ चुकी हैं। जिससे किराये में भी 20-25 प्रतिशत ही वृद्धि हुई है। जैसे‌ ही‌ ATF की कीमतों में गिरावट आएगी इसका अच्छा असर एयरलाइंस के किराये पर भी पड़ेगा। अभी पिछले कुछ दिन में यह ATF की कीमतें कम होती दिख रही हैं। एयरलाइन पर अभी काफी दबाव है क्योंकि उनके कॉस्ट स्ट्रक्चर का पचास प्रतिशत भाग ATF का होता है।
 

रविवार को इन कार्यक्रम में लेंगे भाग

केन्द्रीय मंत्री सिंधिया 14 अगस्त को सुबह 8.45 बजे वीरांगना लक्ष्मीबाई समाधि स्थल फूलबाग पर पहुंचकर हर घर तिरंगा अभियान और विभाजन की विभीषिका स्मृति दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे। सिंधिया सुबह 9.45 बजे रेलवे हॉकी स्टेडियम में एस्ट्रोटर्फ और अन्य खेल सुविधाओं का शुभारंभ करेंगे। साथ ही हॉकी मैच के अवसर पर मौजूद रहेंगे। केन्द्रीय मंत्री सिंधिया सुबह 10.45 बजे केन्द्रीय जेल पहुँचकर हर घर तिरंगा अभियान और विभाजन की विभीषिका स्मृति दिवस के उपलक्ष्य में हो रहे कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे। इसके बाद विमानतल पहुंचकर वायुयान द्वारा नई दिल्ली के लिये रवाना होंगे।
 

नगर निगम के बाद पहली बार आए ग्वालियर

केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया नगर निगम चुनाव के बाद पहली बार ग्वालियर आए हैं। जिस पर भाजपा के परिषद के अध्यक्ष मनोज तोमर ने भी उनका स्वागत किया और मुलाकात की। सिंधिया ने उनका और उनकी टीम का मनोबल भी बढ़ाया और ग्वालियर के विकास के लिए पूरी मेहनत और सिददत के साथ काम करने के लिए कहा।