यूक्रेन के कई क्षेत्रों में रूस ने ताबड़तोड़ हमले किए और इन हमलों में सोमवार को पांच लोग मारे गए। क्षेत्रीय गवर्नर इवान फेडोरोव ने कहा कि दक्षिणी शहर जापोरिजिया में एक मिसाइल हमले में तीन लोगों की मौत हो गई और कम से कम आठ लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने कहा कि एक औद्योगिक इमारत, सात अपार्टमेंट ब्लॉक, साथ ही चिकित्सा और शैक्षणिक सुविधाएं क्षतिग्रस्त हो गईं।

जेलेंस्की ने जारी किया वीडियो संबोधन

अधिकारियों ने बताया कि उत्तरी सुमी क्षेत्र के बिलोपिलिया शहर में चार बम गिरे, जिसमें एक महिला की मौत हो गई और तीन अन्य लोग घायल हो गए। राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने अपने रात्रिकालीन वीडियो संबोधन में कहा कि हमले में 15,000 की आबादी वाले शहर के केंद्र को निशाना बनाया गया और बचाव प्रयास शाम तक जारी रहे। क्षेत्रीय प्रशासन ने कहा कि दुकानें और नगर परिषद की इमारत क्षतिग्रस्त हो गई।

मध्य पोल्टावा क्षेत्र के गवर्नर ने कहा कि रूसी हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई, 10 घायल हो गए और कई घरों को नुकसान पहुंचा। जापोरिजिया में, यूक्रेनी सरकार के कब्जे वाली जगह का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक यात्री कार को मलबे के नीचे दबी हुई और कंक्रीट और लोहे के खंभे दिखाई दे रहे थे जो ढह गए थे।

रूस ने एक औद्योगिक स्थल पर किया था मिसाइल अटैक

पिछले शुक्रवार को शहर के एक अन्य औद्योगिक स्थल को भी रूसी मिसाइल हमले का निशाना बनाया गया था, जिससे आवासीय इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं और चार लोगों की मौत हो गई। रूसी सैनिक शहर के दक्षिण-पश्चिम में निप्रो नदी के पास स्थित जापोरिजिया परमाणु ऊर्जा संयंत्र को नियंत्रित करते हैं, और उन्होंने यूक्रेन पर पिछले सप्ताह से ड्रोन हमलों के साथ संयंत्र पर हमला करने का आरोप लगाया है। कीव ने कहा कि रूस द्वारा रिपोर्ट की गई पावर स्टेशन की घटनाओं से इसका कोई लेना-देना नहीं है।