भारत ने वर्ल्ड कप 2023 में अपनी जीत की लय बरकरार रखी है। बुधवार को खेले गए 9वें मैच में अफगानिस्तान को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी। रोहित शर्मा ने इस जीत के बाद टीम के प्रदर्शन पर खुशी जाहिर की। वहीं, अपने प्रदर्शन को लेकर बड़ी बात कही। साथ ही पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले को लेकर टीम की रणनीति भी बताई।

अफगानिस्तान के खिलाफ 131 रन की पारी खेलने के लिए रोहित शर्मा को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया। मैच के बाद रोहित ने कहा कि यह पिच बल्लेबाजी के लिए आसान थी। रोहित ने कहा कि हम कोशिश करेंगे की इस लय को जारी रखा जाए।

मैं रिकॉर्ड के बारे में नहीं सोचता

भारतीय कप्तान रोहित ने कहा, "पिच बल्लेबाजी के लिए आसान थी। मैं खुद को बैक कर रहा था। मुझे पता था कि यह विकेट आसान होती जाएगी। मुझे खुशी है कि मैं अपने प्लान के साथ चल पाया और शतक बना पाया। मैं किसी रिकॉर्ड के बारे में नहीं सोचना चाहता। मैं अपना फोकस नहीं खोना चाहता। अभी लंबा रास्ता तय करना है।"

दबाव संभाल सकते हैं खिलाड़ी

रोहित शर्मा ने टीम के प्रदर्शन पर भी खुलकर बात की। रोहित ने कहा कि हमारी टीम में कुछ खिलाड़ी हैं, जो आजादी के साथ खेल सकते हैं। साथ ही कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो दबाव को संभाल सकते हैं। रोहित ने कहा कि हम उस चीज पर फोकस करेंगे जो हमारे कंट्रोल में है।

अगला मैच बहुत महत्वपूर्ण

रोहित ने आगे कहा, "हमारे लिए यह अच्छी जीत थी। हम कोशिश करेंगे की इस लय को जारी रखा जाए। हमारी टीम में अलग-अलग स्किल सेट के खिलाड़ी हैं। शायद इसी कारण से हम अच्छी टीम बन रहे हैं। कुल मिलाकर ऐसे खिलाड़ी ही एक अच्छा टीम बनाते हैं। अगला मैच हमारे लिए महत्वपूर्ण है, लेकिन इस मैच में हमने जितना ध्यान दिया था, अगले पर भी उतना ही ध्यान देंगे।"

बता दें कि भारत ने अपने दोनों मैच जीत लिए हैं। पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराया था। दूसरे मैच में अफगानिस्तान को 8 विकेट से शिकस्त दी। भारत का अगला मुकाबला पाकिस्तान से है।