साउथ की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर तो धमाल मचा ही रही हैं साथ ही कई अन्य उपलब्धियां भी हासिल कर रही हैं। ऋषभ शेट्टी द्वारा निर्देशित और अभिनीत कन्नड़ फिल्म 'कांतारा' ने घरेलू बॉक्स ऑफिस के अलावा हिंदी में रिलीज के बाद भी जबरदस्त कमाई की है और अब जानकारी सामने आ रही है कि फिल्म को ऑस्कर में नामित होने के लिए भी भेजा गया है।
 
एक मीडिया ग्रुप से बात करते हुए होम्बले प्रोडक्शंस के फाउंडर विजय किरांगदुर ने कहा, "हमने ऑस्कर के लिए कांतारा को लेकर आवेदन कर दिया है, हालांकि अंतिम नामांकन अभी बाकी है। उन्होंने आगे कहा कांतारा एक कहानी के रूप में इतनी गहरी है कि हमें उम्मीद है, यह दुनियाभर में भी एक आवाज पा सकती है।" बता दें कि फिल्म कांतारा का निर्माण होम्बले फिल्म्स के अंतर्गत किया गया है।

ऋषभ शेट्टी द्वारा लिखित, निर्देशित और अभिनीत फिल्म कन्नड़ फिल्म 'कांतारा' 30 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज की गई थी। रिलीज के पहले दिन से ही इस फिल्म को दर्शकों की जबरदस्त प्रतिक्रिया प्राप्त हुई थी, तकरीबन 16 करोड़ में बनी यह फिल्म दुनियाभर में 500 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन कर चुकी है। 24 नवंबर से इस यह फिल्म ओटीटी प्लेटफार्म अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज की गई है। हालांकि भी इसे सिर्फ चार भाषाओं मलयालम, तमिल, तेलुगू और कन्नड़ में ही रिलीज किया गया है।

यह है कांतारा की कहानी
बात करें फिल्म की कहानी के बारे में तो 'कांतारा' में मिथकों, किंवदंतियों और अंधविश्वास की कहानी को दिखाया गया है। इसकी कहानी पवित्र रीति-रिवाजों और परंपराओं, छिपे हुए खजाने और पीढ़ीगत रहस्यों पर आधारित है। जिसके दृश्य किसी को भी रोमांचित कर देने के लिए काफी हैं।