भारत भारती में शनिवार को प्रदेश के ख्यातिनाम कवि करेंगे अपना कविता पाठ


- साहित्य के मूल तत्व विषय पर होगा उद्बोधन 

-  मुलताई माँ ताप्ती के उद्गम स्थल से होगा प्रांतीय साहित्य संवर्धन यात्रा का शुभारम्भ

बैतूल। अखिल भारतीय साहित्य परिषद मध्य भारत प्रांत द्वारा आयोजित साहित्य संवर्धन यात्रा के कार्यक्रम में आज 11 फ़रवरी को रात्रि 8 बजे से भारत भारती बैतूल में सांस्कृतिक सत्र का आयोजन किया गया है । जिसमे "साहित्य के मूल तत्व" विषय पर उद्बोधन एवम कवि सम्मेलन का आयोजन भी आयोजित होगा। जिसमे प्रदेश के ख्यातिनाम कविगण अपनी प्रस्तुति देंगे।

प्रांतीय साहित्य संवर्धन यात्रा की दृष्टि से जिला महामंत्री एवम यात्रा के मीडिया प्रभारी नवल वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि  यह यात्रा बैतूल जिले के साहित्यिक परिदृश्य में अतिमहत्वपूर्ण होने वाली है। जिसमे पूरे प्रांत के वरिष्ठ साहित्यकार बैतूल पहुंच गये हैं। भारत भारती से शनिवार सुबह समस्त साहित्यकार मुलताई माँ ताप्ती के उद्गम स्थल से यात्रा का शुभारम्भ करेंगे फिर प्रभातपट्टन ग्राम के वीर स्वतन्त्रता संग्राम सेनानियों के परिजनों से भेंटवार्ता पश्चात श्रीक्षेत्र आमनाथ में गौशाला भ्रमण के साथ ही शाम को वापस भारत भारती लौटेंगे।

इसके पश्चात में रात्रि 8 बजे से कवि सम्मेलन के आयोजन में वरिष्ठ कवि बाबू घायल एवम देवेंद्र तोमर, ध्रुव शर्मा, राजेश सत्यम के संयोजन में होगा।

उक्त साहित्यिक यात्रा एवम सांस्कृतिक आयोजन में सांसद डीडी उइके, मोहन नागर, बुधपाल सिंह, पूर्व सांसद हेमंत खंडेलवाल , प्रांत अध्यक्ष कुमार संजीव, प्रान्त महामंत्री आशुतोष शर्मा तथा प्रदेश मंत्री प्रवीण गुगनानी मुख्य रूप से मौजूद रहेंगे। इनके अतिरिक्त भी संभाग के वरिष्ठ और बैतूल के प्रमुख गणमान्यजन उपस्थित रहेंगे। 

वहीं 12 फ़रवरी को प्रातः गौ पूजन के साथ दूसरे दिन की यात्रा में भारत भारती (सतपुड़ा के घने जंगल) सहित बालाजीपुरम आदि स्थानों की यात्रा करेंगे।