लखनऊ| सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) के नेता ओम प्रकाश राजभर ने स्पष्ट रूप से भाजपा नेतृत्व के साथ किसी भी बैठक से और एनडीए गठबंधन में उनकी वापसी की संभावना से इनकार किया है। केंद्रीय मंत्री अमित शाह के साथ राजभर की एक तस्वीर शनिवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गई, जिससे उनके एनडीए में लौटने की खबरें आ रही हैं। राजभर ने कहा कि सोशल मीडिया पर सपा के नेतृत्व वाले गठबंधन में दरार डालने के इरादे से एक पुरानी तस्वीर पोस्ट की गई है।

उन्होंने कहा कि मैं कभी किसी भाजपा नेता से नहीं मिला और मैं समाजवादी पार्टी के साथ रहूंगा। अखिलेश यादव के साथ गठबंधन मजबूत है और जारी रहेगा। हम जल्द ही लोकसभा चुनाव की रणनीति पर काम शुरू करेंगे। राजभर ने कहा कि 28 मार्च को वह और अखिलेश यादव एक साथ एक समारोह में शामिल होने गाजीपुर जाएंगे।

एसबीएसपी 2017 के विधानसभा चुनावों में भाजपा की सहयोगी थी, लेकिन 2019 के संसद चुनावों से पहले अलग हो गई थी। बाद में, राजभर ने हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में अखिलेश यादव के गठबंधन के साथ हाथ मिलाया। राजभर ने गठबंधन में 18 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ा था और छह पर जीत हासिल की थी।