श्रीनगर । कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में शुरू की गई भारत जोड़ो यात्रा रविवार को अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच गई है। कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के लिए रविवार बड़ा दिन है। दोपहर में राहुल गांधी श्रीनगर के ऐतिहासिक लालचौक पर तिरंगा फहराया। इसके बाद शाम साढ़े 5:30 बजे उन्होंने पार्टी के प्रदेश कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। 
भारत जोड़ो यात्रा का सोमवार को समारोहपूर्वक श्रीनगर में समापन किया जाएगा। कांग्रेस ने इस संबंध में ट्वीट किया एक पदयात्रा कन्याकुमारी से कश्मीर तक नफरत को हराकर- दिलों को जोड़ने के लिए। असंभव सी लगने वाली भारत जोड़ो यात्रा इतिहास के पन्नों में दर्ज हो चुकी है जो आज पन्था चौक से सोनवार चौक तक जाएगी और लाल चौक पर गर्व से तिरंगा फहराएगी। यात्रा जारी है और जय हिंद सब पर भारी है।
गौरतलब है कि बीते 5 महीने से चली कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का सोमवार 30 जनवरी को जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में समापन होना है। श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में समापन समारोह होना है जिसमें कांग्रेस भारी भीड़ जुटने की उम्मीद कर रही है। पार्टी की तरफ से समान विचारधारा वाली क्षेत्रीय पार्टियों और उनके क्षत्रपों को निमंत्रण भी भेजा गया है। इससे पहले 11 जनवरी को कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने देश भर के 24 दलों को समापन समारोह में शामिल होने के लिए निमंत्रण भेजा था। हालांकि सामाजवादी पार्टी जेडीयू बहुजन समाज पार्टी सीपीआई (एम) की ओर से इस समापन समारोह में कोई नेता शामिल नहीं होगा। इसके पहले शनिवार को जम्मू और कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री व पीडीपी की प्रमुख महबूबा मुफ्ती अपनी बेटी के साथ भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुईं।